इटावा

इटावा पुलिस ने अन्तरजनपदीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया भंडाफोड, 4 सदस्यों को चोरी की 11 मोटर साइकिल समेत किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
6 Nov 2020 12:44 PM GMT
इटावा पुलिस ने अन्तरजनपदीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया भंडाफोड, 4 सदस्यों को चोरी की 11 मोटर साइकिल समेत किया गिरफ्तार
x

इटावा: जनपद में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी/ सर्विलांस टीम तथा थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अन्तरजनपदीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह के 4 सदस्यों को चोरी की 11 मोटरसाइकिल व 3 मास्टर की समेत गिरफ्तार किया गया है.

5/6.नबम्बर 2020 की रात्रि को एसओजी/ सर्विलांस टीम तथा थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस द्वारा क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर संदिग्ध वाहन और व्यक्ति चैकिंग की जा रही थी चैकिंग करते हुए थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस पचावली चौराहे पर पहुंची. साथ ही एसओजी/ सर्विलांस टीम भी पीछे से चैकिंग करते हुए पचावली चौराहे पर पहुंच गई. चेकिंग के दौरान पुलिस टीम को कुछ वाहन चोरों को चोरी की मोटर साइकिल सहित पचावली चौराहे की तरफ आने की सूचना प्राप्त हुई.

सूचना के आधार पर दोनों टीमों द्वारा नाकाबंदी कर सघनता से चैकिंग की जाने लगी. तभी कुम्हावर पचावली रोड की तरफ से तीन मोटर साइकिल सवार कुल छ: व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये. जिन्हे पुलिस टीम द्वारा टॉर्च की रोशनी दिखाकर रोकने का इशारा किया गया. मोटरसाइकिल रुकते ही पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर तीनों मोटर साइकिलों को घेरकर पकडने का प्रयास किया गया. जिसमें पुलिस टीम द्वारा दो मोटर साइकिल पर सवार चार लोगों को मौके पर ही पकड लिया गया तथा तीसरी मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर गाडी मोडकर भागने में सफल रहे.

पकडे गये व्यक्तियों से मोटर साइकिलों के सबंध में जानकारी करने तथा कागजात तलब करने पर चारों व्यक्ति कागजात दिखाने में असमर्थ रहे. पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से कडाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग विभिन्न जनपदों से सुनसान स्थानों पर खडी मोटरसाइकिलों की रेकी कर मोटरसाइकिल चोरी करते हैं तथा उनको सुरक्षित स्थान पर रखकर उनकी नम्बर प्लेट बदलकर सही दाम मिलने पर ग्राहक को बेच देते है. अभी भी कुछ मोटरसाइकिलों को हम लोगों ने गौरापुरा रोड पर खाली पडे गिट्टी प्लांट में छिपा कर रख रखा है. जिन्हे अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा बरामद किया गया.

नोट- उक्त मोटरसाइकिल चोर बहुत ही शातिर किस्म के मोटरसाइकिल चोर है जोकि किसी भी हैंडल लॉक खडी मोटरसाइकिल को मास्टर की (MASTER KEY) के द्वारा बहुत ही आसानी से खोलकर चोरी कर लेते हैं । इसलिए इटावा पुलिस द्वारा जनता को निर्देशित किया जाता है कि अपने वाहन में हैंडल लॉक के साथ कोई भी अन्य लॉक भी लगाने का विशेष ध्यान देना चाहिये।

Next Story