इटावा

इटावा पुलिस ने हाइवे और सडकों पर लूटने वाले गेंग का किया पर्दाफास, टॉपटेन अपराधी समेत सात लुटेरे गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
5 Dec 2020 8:22 AM GMT
इटावा पुलिस ने हाइवे और सडकों पर लूटने वाले गेंग का किया पर्दाफास, टॉपटेन अपराधी समेत सात लुटेरे गिरफ्तार
x
इटावा पुलिस द्वारा पुलिस मुठभेड में हाइवे पर खड़े वाहनों से लूट/डकैती करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना हिस्ट्रीशीटर व टॉप-10 अपराधी सहित 7 सदस्यों को डकैती/लूट की योजना बनाते हुए अवैध असलाह और करीब 8 लाख के लूट/चोरी के माल की बरामदगी हुई.

इटावा: अपराध एवं अपराधियों के विरुद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए पुलिस मुठभेड में हाइवे पर खड़े वाहनों से लूट/डकैती करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना हिस्ट्रीशीटर व टॉप-10 अपराधी सहित 7 सदस्यों को डकैती/लूट की योजना बनाते हुए अवैध असलाह सहित गिरफ्तार किया गया.

क्या था मामला

4.दिसम्बर .2020 को एसओजी टीम इटावा व थाना फ्रेण्डस कालोनी पुलिस द्वारा संयुक्त रुप से ग्राम जुगरामउ चौराहा पर संदिग्ध व्यक्ति और वाहन चैकिंग कर रहे थे. तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ शातिर किस्म के बदमाश दतावली नहर पुल से लोकासाही नहर पुल की ओर बने बजरंग बली के मंदिर के पास बने बगीचे में डकैती और लूट की योजना बना रहे है. मुखबिर की सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताए गए स्थान पर पहुची तो पुलिस टीम को मंदिर के पास बगीचे में कुछ व्यक्तियों की आपस में बातचीत करने की आवाज सुनाई दी गयी.

बदमाशों द्वारा पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख भागने का प्रयास करते हुए जान सें मारने की नियत से पुलिस टीम पर अवैध असलाहों से फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही करते हुए 7 बदमाशों को घेरकर पकड लिया गया ।गिरफ्तार सभी बदमाशों की तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलाह व 3 मोटरसाइकिल चोरी की बरामद हुयी.

पुलिस पूछताछ में बताया

पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों से बरामद मोटरसाइकिलों के जरुरी प्रपत्र मांगे गये तो वे प्रपत्र दिखाने में असमर्थ रहे तथा अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि यह मोटरसाइकिल हम लोगो द्वारा विभिन्न स्थानों से चोरी की गयी है. जिन्हे हम लोग नम्बर प्लेट बदलकर सस्ते दामों में ग्राहक मिलने पर बेच देते है व घटना कारित करते समय उपयोग में भी लेते है. पुलिस टीम द्वारा कडाई से पुछताछ करने पर अभियुक्तो ने जनपद में विगत दिनो में हुयी कई लूट व चोरी की घटनाओ के संबंध में बताया तथा अभियुक्तो की निशानदेही पर 11 पेटी परचून की सामान जिसमें ब्रान्डेड टूथपेस्ट व साबुन तथा नहाने का साबुन तथा अन्य घरेलू सामान बरामद किया गया. अभियुक्तो ने यह भी बताया कि हम लोग ग्रुप बनाकर रात में निकलते है तथा हाइवे किनारे खडे वाहनो से व घरो से लूट व चोरी की घटनाये करते है. जिसे हम लोग सस्ते दामों में ग्राहक मिलने पर बेच देते है.

इन तीन मामलों का किया खुलासा

1. दिनांक 01/02.11.2020 को थाना फ्रेण्डस कालोनी क्षेत्रन्तर्गत साई कोल्ड स्टोर के पास हाइवे पर खडे ट्रक से अभियुक्तों द्वारा परचून का सामान लूट लिया गया था. जिसके संबंध में थाना फ्रेण्डस कालोनी पर अभियोग पंजीकृत किया गया था .

2. दिनांक 28/29.11.2020 की रात्रि को थाना बकेवर क्षेत्रन्तर्गत एनएच-2 कंटेनर से अभियुक्तों द्वारा घरेलू सामान चोरी कर लिया गया था. जिसके संबंध में थाना बकेवर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था।

3. दिनांक 06.10.2020 की रात्रि को सैफई गांव के अभिनव स्कूल से बैट्रा व अन्य सामान चोरी कर लिया गया था जिसके संबंध में थाना सैफई पर अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

Next Story