इटावा

इटावा पुलिस ने किया चोरी करने वाले गेंग का पर्दाफास, तीन आरोपियों को लूट के सामान और चोरी की बाइक समेत दबोचा

Shiv Kumar Mishra
19 Nov 2020 11:02 AM GMT
इटावा पुलिस ने किया चोरी करने वाले गेंग का पर्दाफास, तीन आरोपियों को लूट के सामान और चोरी की बाइक समेत दबोचा
x

जनपद में चोरी की घटनाओं को रोकने एंव चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में थाना बकेवर पुलिस द्वारा चोरी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को चोरी/ लूट की योजना बनाते हुए, चोरी की मोटरसाइकिल व मकान से चोरी किये हुए माल समेत गिरफ्तार किया गया.

कैसे हुई गिरफ्तारी

18/19.नबम्बर.2020 की रात्रि को थाना बकेवर पुलिस द्वारा क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सदिंग्ध वाहन/ व्यक्ति चैकिंग की जा रही थी. चैकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि दो मोटरसाइकिलों पर कुछ बदमाश चन्द्रपुरा पुलिया के पास आम के बाग में चोरी व लूट की योजना बना रहे है. मुखबिर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताये गये स्थान पर पहुंचे तो वहां पहुंचकर छिपकर देखा गया कि कुछ लोग क्षेत्र में किसी स्थान पर चोरी या लूट करने के संबंध में बातें कर रहे थे.

जिनमें से 3 व्यक्तियों को पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेरकर पकड लिया गया तथा अन्य 3 व्यक्तियों का पीछा करने पर रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. पकडे गये व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से अवैध असलहा, आभूषण एंव मोटर साइकिल बरामद हुई मोटर साइकिल के बारे में पुलिस द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से जानकारी करने पर मोटर साइकिल के नम्बर का कोई भी रजिस्ट्रशन नही पाया गया.

पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों से कडाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उक्त मोटर साइकिल को हम लोगो ने जनपद जालौन से चोरी किया था तथा उक्त आभूषणों को हम लोगों ने दिनाकं 20.10.2020 को ग्राम ललितपुर से एक मकान से चोरी किये थे. जिसके संबंध में थाना बकेवर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था.

Next Story