इटावा

भाई ने भाई के साथ मिलकर अपहरण की झूंठी कहानी रच दी, फिर किया इटावा पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा तो ...

Shiv Kumar Mishra
25 Nov 2020 9:44 AM GMT
भाई ने भाई के साथ मिलकर अपहरण की झूंठी कहानी रच दी, फिर किया इटावा पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा तो ...
x
इटावा पुलिस द्वारा अपने भाई के साथ मिलकर अपने ही अपहरण की झूठी घटना रचने वाले अभियुक्त को किया गया गिरतार.

अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्ड्स कालोनी की संयुक्त टीम द्वारा अपहरण की घटना का मात्र 24 घण्टे में खुलासा करते हुए अपने ही अपहरण की झूठी घटना रचने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार जेल भेज दिया.

कैसे हुआ खुलासा

23/24. नबम्बर की रात्रि को यूपी 112 के माध्यम से इटावा पुलिस को मुस्तफा कुरैशी द्वारा सूचना दी गयी कि कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उनके भाई ईसा कुरैशी का अपहरण कर लिया है. तथा फोन काॅल के माध्यम से उसे छोडने के लिये 2,00000रू0 की फरौती की मांग की जा रही है .उक्त सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए थाना फ्रेण्ड्स कालोनी पर अभियोग पंजीकृत कर अपह्रत की तलाश में पुलिस जुट गई

उक्त घटना के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त होने पर एसएसपी आकाश तोमर द्वारा गम्भीरता से लेते हुई त्वरित कार्यवाही कर क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में एसओजी इटावा व थाना फ्रेण्ड्स कालोनी से 2 टीमों का गठन किया गया.

गठित टीमों द्वारा उक्त घटना के सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही प्रारम्भ की गयी जिसमें पुलिस टीम द्वारा जमीनी स्तर से साक्ष्य संकलित किये गये तथा इलैक्ट्राॅनिक व मैनुअल साक्ष्यों को संकलित कर अपहृत को थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत स्थित तकिया ट्राॅस्पोर्ट से सकुशल बरामद कर लिया गया. उससे उसके अपहरण के सम्बन्ध में पूछताछ करने के उपरान्त अपहृत द्वारा बताया गया कि उसके भाई मुस्तफा का इटावा के ट्रांसपोर्ट व्यापारी बशीर अहमद से पेसों के लेन देन का मामला था. जिस कारण उसे फर्जी रूप से अपहरण के केस में फसाकर उसे जेल भेजने की योजना बनाई थी जिससे मुस्तफा को उसके पैसें वापस न देने पडें.

पुलिस टीम द्वारा की कार्यवाही तथा अपहृत से की गयी पूछताछ के आधार पर कार्यवाही करते हुई मुस्तफा तथा उसके भाई ईसा द्वारा योजना बनाकर फर्जी घटना रचकर पुलिस को गुमराह करने तथा पुलिस को अपहरण जैसे संगीन अपराध की फर्जी सूचना देने के अपराध में अभियुक्त ईसा को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. उसके भाई मुस्तफा कुरैशी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम द्वारा प्रयास किये जा रहे है.

Next Story