इटावा

ताबड़तोड़ फायरिंग से गूंजा जेल परिसर, डिप्टी जेलर ने घर में घुसकर अपनी बचाई जान

सुजीत गुप्ता
21 Aug 2021 7:39 AM GMT
ताबड़तोड़ फायरिंग से गूंजा जेल परिसर, डिप्टी जेलर ने घर में घुसकर अपनी बचाई जान
x
डिप्टी जेलर एसएच जाफरी पर करीब दो साल पहले भी उनके आवास में एक बदमाश ने घुसकर हमला किया था।

इटावा जिला कारागार में तैनात डिप्टी जेलर एसएच जाफरी पर शनिवार तड़के साढ़े तीन बजे बदमाशों ने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग की। गोलियां चलने पर उन्होंने अपने घर में घुसकर जान बचाई। अचानक हुई फायारिंग से कैदियों में भी हड़कंप मच गया। जेल परिसर में मौजूद गार्ड जबतक कुछ समझ पाते तबतक हमलावर फरार हो गए।

घटना को लेकर जेल परिसर में सुरक्षा को लेकर फिर सवाल खड़े हो गए हैं। उन्होंने मामले की सूचना थाना सिविल लाइन पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस को वहां पर गोली के खोखे नहीं मिले हैं लेकिन दरवाजों और दीवारों पर गोलियों के निशान मिले हैं। पुलिस घटना के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।


बतादें कि एसएच जाफरी अपनी सुबह की शिफ्ट की गश्त करने के लिए अपने आवास से जेल के लिए निकले थे। जेल बैरिकों से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित घर व जेल के बीच तीन चार लोग उनको खड़े दिखाई दिये, इस पर उन्होंने टोका। उनके टोकते ही बदमाशों ने गालियां देते हुए फायरिंग शुरू कर दी।

अचानक हुई फायरिंग की घटना से जाफरी भागकर अपने आवास में घुस गए। उनके अंदर घुसने के बाद भी बदमाशों ने पीछा किया और दरवाजा खुलवाने का भी प्रयास किया। दरवाजा नहीं खोला तो बदमाशों ने दरवाजे पर कई गोलियां चलाईं।


डिप्टी जेलर ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों के साथ ही पुलिस को दी। कुछ ही देर में सीओ सिटी राकेश वशिष्ठ भारी पुलिस बल के साथ पहुंच गए लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे। जेल अधीक्षक राज किशोर सिंह के अनुसार डिप्टी जेलर पर हमला जेल में बंद रहे किसी बदमाश ने ही किया होगा, इसकी छानबीन की जा रही है।

डिप्टी जेलर एसएच जाफरी पर करीब दो साल पहले भी उनके आवास में एक बदमाश ने घुसकर हमला किया था। तब वह बदमाश से भिड़ गए थे। तब भी बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकला था। एसएसपी डा बृजेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और डिप्टी जेलर से बातचीत की उन्होंने बताया कि डिप्टी जेलर द्वारा तहरीर दी जा रही है उसके अनुसार मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Next Story