इटावा

यूपी : ममेरी बहन के इश्क में युवक ने जीजा को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया चौकानें वाला खुलासा, दोनों भेजे जेल

Arun Mishra
12 Jun 2022 5:07 AM GMT
यूपी : ममेरी बहन के इश्क में युवक ने जीजा को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया चौकानें वाला खुलासा, दोनों भेजे जेल
x
दोनों ने पुलिस पूछताछ में कुवंर चंद्र की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया है.

उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा के भर्थना के बीरमपुर गांव में गैस सिलेंडर रीफिल करने वाले कुवर चंद्र की हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी रीना और रीना के ममेरे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कुवंर चंद्र की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटनास्थल से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने कुवंर चंद्र की पत्नी रीना और उसके ममेरे भाई को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. दोनों ने पुलिस पूछताछ में कुवंर चंद्र की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की रात गांव में आयोजित एक लगन समारोह कार्यक्रम में 42 वर्षीय कुवर चंद्र अपने बच्चों के साथ दावत खाने के लिए गया था. घर पर उसकी पत्नी और एक दिन पहले आए पत्नी के चचेरे मामा का लड़का अकेले थे. रात में करीब 12 बजे जब कुवर चंद्र अपने बच्चों के साथ घर वापस आया तो उसने छत पर अपनी पत्नी को उसके मामा के लड़के के साथ आपित्तजनक स्थिति में देख लिया.

पुलिस के मुताबिक, पत्नी और उसके ममेरा भाई ने खुद को फंसा देख पलभर में हत्या की साजिश रच डाली और दोनों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला बोल दिया. इस दौरान पत्नी ने अपने प्रेमी की मदद से पति को दबोच लिया और सर व मुंह पर प्रहार कर रस्सी से उसका गला घोटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद भोर के समय महिला के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर मुझ सहित अन्य ग्रामीणों कुवर चंद्र के घर की ओर दौड़ पड़े. कुवर चंद्र की हालत खराब देखकर आनन-फानन में ग्रामीणों की मदद से उसे उपचार के लिए समथर ले गए, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस की गिरफ्त में मौजूद प्रेमी और मृतक की पत्नी दोनों आपस में ममेरे भाई-बहन हैं. प्रेमी श्रीपाल ने बताया कि वह कभी कभार रीना से मिलने के लिए ग्राम हनुमानपुरा स्थित घर पर आया जाया करता था. रीना के साथ करीब दो साल से उसके अवैध संबंध थे, लेकिन बीती रात कुंवर चंद ने उन लोगों को आपत्तिजनक हालत में देख लिया था. इसके बाद रीना और उसने पीट-पीटकर और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, श्रीपाल दिल्ली नौकरी करता है, लेकिन जब भी उसको अपने घर जाना होता है तो वह रेलगाड़ी के जरिये भर्थना उतरकर रीना से मेल मुलाकात के बाद कन्नौज अपने घर जाया करता था. हत्या का शिकार बना कुवर सिंह भरथना स्थित गैस एजेंसी पर काम करके अपनी पत्नी व बच्चों का भरण पोषण करता था.

Next Story