इटावा

एसएसपी आकाश तोमर ने तीन करोड़ की लूट का खुलासा करने वाली टीम को दिया पुरस्कार

Shiv Kumar Mishra
1 Feb 2021 5:50 PM GMT
एसएसपी आकाश तोमर ने तीन करोड़ की लूट का खुलासा करने वाली टीम को दिया पुरस्कार
x

इटावा जिले में जिओ टावर पर एक तीन करोड़ की लूट का खुलासा पुलिस ने दिसंबर में किया था. जिसको लेकर प्रदेश के अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने जिले की पुलिस को दो लाख रूपये का ईनाम देने की घोषणा की थी.

उस पुरस्कार की राशी का आज एसएसपी आकाश तोमर द्वारा खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कार वितरण किया गया. मालूम हो कि दिनांक 05/06.12.2020 की रात्रि को जिओ कंपनी के सर्वर से हुई 3 करोड रुपए की लूट की घटना का अनावरण करने वाली एसओजी एवं थाना सिविल लाइन पुलिस टीम को एसएसपी आकाश तोमर द्वारा आज दिनांक 01.02.2021 को गृह विभाग से पुरस्कार स्वरूप प्राप्त नकद धनराशि एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

एसएसपी आकाश तोमर ने कहा कि जिले में अपराध का खात्मा करना उनकी प्राथमिकता है. साथ ही पुली बल को भी अपनी जिम्मेदारी पूर्ण रूप से निभाने की जरूरत है. पुलिस का व्यवहार जनता के प्रति लचीला और व्यवहारिक होना चाहिए. पुलिस जब जनता के प्रति सम्मान जनक तरीके से बात करती है तो पुलिस की जनता इज्जत और ज्यादा करती है और हर संभव मदद करने का प्रयास करती है. अपराध पर काबू पाने के लिए यह तरीका भी प्रमुख रूप से काम करता है.


उन्होंने कहा कि जिले में कानून का राज कायम करना ही सबसे बड़ी जिमेम्दारी है. जिस तरह से मैंने अपने सभी अधिनस्थों से समन्वय बनाकर जिले में पुलिस का इकबाल कायम किया है और अपराध पिछली वर्ष की तुलना में आधे से भी कम रहा है उसमे जिले के सभी पुलिस कर्मियों की पूरी सहभागिता है.

Next Story