इटावा

गांव की बेटी दीक्षा यादव ने जिले में पहली रैंक पाकर किया नाम रोशन

Shiv Kumar Mishra
20 Nov 2022 3:54 PM GMT
गांव की बेटी दीक्षा यादव ने जिले में पहली रैंक पाकर किया नाम रोशन
x

रिपोर्ट - नितिन दीक्षित, भरथना

भरथना: तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पाली खुर्द के नगला भूपे नामक गांव में रहने वाली एक 24 वर्षीय छात्रा ने जिले में पहली रैंक पाकर समूचे प्रदेश में अपने जिले तथा गांव का नाम रोशन कर दिया है।

ग्राम नगला भूपे की रहने वाली दीक्षा यादव पुत्री श्री राकेश कुमार यादव (उम्र 24 वर्ष) ने UPPSC उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण कर इटावा जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। साथ ही समूचे प्रदेश में दीक्षा यादव का 58वा स्थान है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि दीक्षा के पिता राकेश यादव उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत हैं। इनके दो पुत्र व एक पुत्री (दीक्षा) है। जिसने बिना किसी कोचिंग के स्वयं अध्ययन के द्वारा इटावा जिले में पहली रैंक प्राप्त की है। सफलता का राज पूछे जाने पर दीक्षा ने बताया है कि पूरे मन से और एकाग्रता के साथ यदि हम नियमित रूप से एक योजना बनाकर अध्ययन करे तो हमे सफलता अवश्य प्राप्त होगी। इन सभी बातों के साथ सफलता के पीछे लक्ष्य का बहुत बड़ा हाथ होता है बिना लक्ष्य के कोई व्यक्ति सफलता हासिल नहीं कर सकता है।

बेटी की सफलता पर बेटी के पिता राकेश यादव, मां विमलेश यादव तथा भाई रमन यादव व कौशल यादव अपनी बहन की प्रशंसा कर रहे हैं। साथ ही दीक्षा के उज्जवल भविष्य की कामना भी कर रहे हैं।

Next Story