इटावा

यूपी के इटावा में एक ही परिवार के चार बच्चाें की दर्दनाक मौत

Shiv Kumar Mishra
22 Sep 2022 6:34 AM GMT
यूपी के इटावा में एक ही परिवार के चार बच्चाें की दर्दनाक मौत
x

उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। लोगों को भारी जान माल का नुक़सान हुआ है। दो अलग-अलग इलाकों में दीवार गिरने से छह लोगों की मौत हो गई। थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत गांव चंद्रपुरा में कच्चे घर की दीवार गिरने से एक परिवार के चार सगे भाई बहनों ने दम तोड़ दिया।

मृतक बच्चों में सिक्कू (10), अभि (8), सोनू (7) और आरती (5) वर्ष हैं। ग्रामीणों ने बताया कि सभी बच्चे अनाथ थे, दो साल पहले उनके माता-पिता की मौत हो गई थी। पांचों भाई बहन अपनी 75 साल की दादी शारदा देवी के साथ रह रहे थे। हादसे में घायल हुए एक भाई और दादी का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

घटना की जानकारी देते हुए इटावा जिला अधिकारी अवनीश राय ने बताया कि इटावा में लगातार भीषण बारिश के चलते थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गांव चंद्रपुरा में दीवार के मलबे में दबकर 4 सगे भाई बहनों की मौत हुई है।

घटना की सूचना रात करीब 3:30 बजे मिली थी, जिस पर तुरंत इटावा एसएसपी जयप्रकाश सिंह और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंच कर घायल दादी और बच्चे का हालचाल जाना।

लगातार बारिश के चलते जनपद के सभी को अलर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा अवनीश राय ने बताया कि नियमानुसार सहायता राशि दी जाएगी। वहीं, दूसरी घटना इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कृपाल पुरा गांव के पास भाटिया पेट्रोल पंप की दीवार ढहने से एक दंपती की मौत हो गई।

बताया गया कि रामसनेही 65 और उनकी पत्नी रेशमा 63 भाटिया पेट्रोल पंप की दीवार के किनारे सो रहे थे। देर रात दीवार गिरने के बाद दोनों मलबे में दब गए, जब तक उनको निकाला जाता तब तक उनकी मौत हो गई।

बरसात के चलते इटावा के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 22 सितंबर से लेकर के 23 सितंबर तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Next Story