उत्तर प्रदेश

यूपी में अब face mask न लगाना पड़ेगा 'बहुत महंगा', देना होगा इतना जुर्माना

Arun Mishra
10 July 2020 11:22 AM GMT
यूपी में अब face mask न लगाना पड़ेगा बहुत महंगा, देना होगा इतना जुर्माना
x
अब यूपी सरकार ने पब्लिक प्लेस पर बिना फेसमास्क के मिलने वाले लोगों से अधिक जुर्माना वसूलने का फैसला किया है।

लखनऊ. कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार ने देशवासियों से घर से बाहर निकलते समय फेसमास्क पहनने को कहा है। कोरोना महामारी से बचने के लिए फेसमास्क बेहद जरूरी है, लेकिन कुछ लोग सरकार के इस निर्देश को नजरअंदाज कर रहे हैं। इसलिए अब यूपी सरकार ने पब्लिक प्लेस पर बिना फेसमास्क के मिलने वाले लोगों से अधिक जुर्माना वसूलने का फैसला किया है। यूपी सरकार ने फेसमास्क न लगाने वाले लोगों से अब सौ के बजाय ₹500 वसूलने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी।



उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 27 और लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आये। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 27 और लोगों की मौत के साथ इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इस बीमारी से इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या 11024 है। इसके अलावा अब तक 21,787 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 11027 लोगों को रखा गया है। इसके अलावा फैसिलिटी क्वॉरेंटाइन में इस वक्त 4011 लोग रखे गए हैं, जिनके सैम्पल लेकर उनकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को 38006 नमूनों की जांच की गई।


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story