अयोध्या

चार साल पहले धमाके में आरोपी के रिश्तेदार की हुई थी मौत, धमाकों के मामले में बाप गिरफ्तार, बेटा नामजद

Shiv Kumar Mishra
11 July 2022 3:55 AM GMT
चार साल पहले धमाके में आरोपी के रिश्तेदार की हुई थी मौत, धमाकों के मामले में बाप गिरफ्तार, बेटा नामजद
x
अयोध्या में चार साल पहले धमाके में आरोपी के रिश्तेदार की मौत हुई थी।

अयोध्या। थाना इनायतनगर अंतर्गत हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी अंतर्गत सेमरा गांव में हुए विस्फोट के मामले में पुलिस ने बिना लाइसेंस के अवैध पटाखा फैक्ट्री चलाने पर रहमतुल्ला बेटा अब्दुल्ला निवासी सेमरा को रेवतीगंज बाजार से गिरफ्तार कर लिया है।

साथ ही बेटा इमरान पर भी केस दर्ज कर लिया है। सूचना मिली है कि अभी 4 साल पहले एक बम धमाके में रहमतुल्ला के रिश्तेदार हैरिंग्टनगंज निवासी मोहम्मद शद्दर की भी मौत हुई थी। उसके बाद भी पुलिस कोई सबक नहीं ले पाई थी।

इधर, अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित होने के मामले में चौकी प्रभारी हैरिंग्टनगंज की संदिग्ध भूमिका की चहुंओर जबरदस्त चर्चा है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि कई किलोमीटर दूर तक धमाके की आवाज के बीच हुए विस्फोट को रफा-दफा करते हुए दबाने का जबरदस्त खेल चौकी प्रभारी द्वारा खेला गया और क्षेत्रवासी ग्रामीणों सहित विभागीय अधिकारियों, पुलिस प्रशासन को भी गुमराह करते रहे।

मौके से मिले परिस्थिति जन्य साक्ष्य और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री सहित आतिशबाजी का सामान बनाने के उपकरण बरामद होने के बाद कलई खुल गई और विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों सहित क्षेत्रवासी लोगों की नजर में भी शर्मसार होना पड़ा।

Next Story