अयोध्या

राम के रंग में रंगी अयोध्या, CM योगी ने उतारी आरती, थोड़ी देर में दीपोत्सव

Sonali kesarwani
11 Nov 2023 12:29 PM GMT
राम के रंग में रंगी अयोध्या,  CM योगी ने उतारी आरती, थोड़ी देर में दीपोत्सव
x
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि पहले जब भी यहां आता था, एक ही नारा गूंजता था, 'योगी जी एक काम करो और मंदिर का निर्माण करो'। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है।

राम की नगरी अयोध्या में आज यानी शनिवार को दीपोत्सव पर कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है। अयोध्या में 25 लाख दीये जलाए जाएंगे, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। इस बीच, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे, जहां उन्होंने अयोध्या वासियों को दीपोत्सव पर अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि पहले जब भी यहां आता था, एक ही नारा गूंजता था, ‘योगी जी एक काम करो और मंदिर का निर्माण करो’। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है।

श्री राम की निकाली जाएगी झांकी

सीएम योगी ने कहा कि 30 हजार 500 करोड़ रुपये से अयोध्या का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम नई अयोध्या को बनते देख रहे हैं। अयोध्या में आज कई आयोजन हो रहे हैं। आज भगवान राम की झांकी भी निकाली गई। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी रही। भगवान राम का राज्याभिषेक किया गया। सीएम योगी ने भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन पर आरती उतारी। इस मौके पर यूपी के सीएम ने कहा कि भगवान श्रीराम के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उनको सबसे अधिक प्रिय अयोध्या की धरती थी। उसे ही सरकार अब विकसित करने में जुटी हुई है। सीएम योगी ने कहा कि 500 साल बाद रामलला मंदिर में स्थापित होने जा रहे हैं। 22 जनवरी 2024 की तारीख होने वाली है, क्योंकि इसी तारीख को राम मंदिर का उद्घाटन होगा, जिसे देश के पीएम मोदी करेंगे। इस बार का दीपोत्सव भव्य होने वाला है।

अतिथियों का दिल खोलकर करें स्वागत: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से श्रद्धालुओं की संख्या में भारी वृद्धि देखने को मिलेगी। ऐसे में अयोध्यावासी दिल खोलकर इनका स्वागत करें। अपने आतिथ्य से यहां आने वाले हर अतिथि को मोहित करना है। बता दें कि इस बार अयोध्या के 51 घाटों पर 24 लाख दीये जलाए जाएंगे, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा। पिछले 6 साल से अयोध्या में दीपोत्सव का रिकॉर्ड बन रहा है। लेकिन इस साल अयोध्य़ा फिर अपना ही रिकॉर्ड को तोड़ रहा है। पूरे शहर भक्ति गीतों से राम मय हुआ है।

Also Read: लालू यादव के सहयोगी लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में हुए गिरफ्तार, ED का बड़ा एक्शन

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story