अयोध्या

Ayodhya News: जलमग्न हुई स्मार्ट सिटी बन रही अयोध्या

Shiv Kumar Mishra
7 Oct 2022 8:06 AM GMT
Ayodhya News: जलमग्न हुई स्मार्ट सिटी बन रही अयोध्या
x
Ayodhya is becoming a submerged smart city

ayodhya news, ayodhya hindi news, ayodhya breaking news, :राम नगरी में 36 घंटे से हो रही बारिश ने अयोध्या के विकास की पूर्ण रूप से पोल खोल दी है अयोध्या मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में रहती है लेकिन राम जन्मभूमि से मात्र 500 मीटर दूरी पर स्थित कॉलोनी जलवानपुरा है जहां पर एक मंजिल तक पानी भर गया है लोगों के घरों में घरेलू उपकरण पानी मे तैरते नजर आ रहे हैं।

लोगों ने शासन और प्रशासन से गुहार लगाई तो कार्रवाई के नाम पर भी मात्र खानापूर्ति रही यह हाल तब है जब मुख्यमंत्री लगातार अयोध्या के विकास की मानिटरिंग खुद करते रहते हैं राम नगरी के जलवानपुरा में लगभग 3 दर्जन से ज्यादा घरों में पानी घुस गया है या यूं कहा जाए कि सैकड़ों लोग इन दिनों हल्की बारिश में जलभराव की समस्या से परेशान हैं।

छोटे-छोटे बच्चे घर के बुजुर्ग लोगों को असुविधाएं का सामना करना पड़ रहा हैं लोगों ने एक मंजिल छोड़ कर घरों की छतों पर शरण ले रखी है जलभराव के हालात बेहद भयानक है जलभराव की वजह से पूरी कॉलोनी की लाइट काट दी गई है और अब आम जनमानस मूलभूत सुविधाओं से परेशान है राहत के लिए प्रशासन की तरफ देख रहे हैं।

हालांकि अयोध्या मंडल के कमिश्नर के द्वारा नगर निगम और जल निगम के लोगों को मौके पर भेजा गया पानी निकालने के लिए कवायद शुरू की गई लेकिन अयोध्या में पड़ी हुई सीवर लाइन की पोल खोलती है तस्वीरें आपको सोचने के लिए जरूर मजबूर कर देंगी ।

जहां एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या को विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उन्हीं के हुक्मरानों ने अयोध्या में विकास की योजना बनाई की हल्की सी बारिश में अयोध्या जलमग्न हो गई।

Next Story