अयोध्या

अयोध्या: जुमे की नमाज व अग्निपथ को लेकर अलर्ट रही पुलिस, मस्जिदों के बाहर तैनात भारी सुरक्षा बल

Shiv Kumar Mishra
17 Jun 2022 11:59 AM GMT
अयोध्या: जुमे की नमाज व अग्निपथ को लेकर अलर्ट रही पुलिस, मस्जिदों के बाहर तैनात भारी सुरक्षा बल
x

पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद राज्य के कई शहरों में हुए प्रदर्शन और अग्निपथ को लेकर जगह-जगह हो रहे विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। शुक्रवार सुबह से ही एसएसपी व एसपी सिटी अलग-अलग जगह पर भारी तादात में फ़ोर्स लेकर रुट मार्च करते नजर आए।

इस दौरान रेलवे स्टेशन, बस अड्डे व नगर की तमाम मस्जिदों का भ्रमण कर वहां की सुरक्षा व्यवस्था की नब्ज टटोली। साथ ही लोगों से अपील की कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें।

खासतौर पर जुमे की नमाज को लेकर जिले में 26 मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। शहर की प्रमुख मस्जिद टाटशाह के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पीएसी व सीआरपीएफ के जवान भी लगाए गए हैं।

एसएसपी शैलेश पांडे व एसपी सिटी विजय पाल सिंह खुद मोर्चा संभाले दिखे। दोनों अधिकारी भारी मात्रा में फ़ोर्स लेकर अलग-अलग गुटों में तब्दील होकर रुट मार्च करते दिखे। चौक घंटाघर में एसएसपी ने रुट मार्च निकाला लोगों को सुरक्षा का अहसास कराया।

एसएसपी शैलेश पांडेय ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पेट्रोलिंग की जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डे व अन्य जगह पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पेट्रोलिंग की गई। साथ ही जुमे की नमाज में शांति व्यवस्था बनी रहे इसलिए गश्त चल रही है।

सभी संवेदनशील इलाकों में सिविल पुलिस व पीएसी तैनात की गई है। हालांकि सभी धर्मगुरुओं से संवाद हुआ था और सभी ने सहयोग का आश्वासन भी दिया था। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। पुलिस सभी के साथ है।

Next Story