अयोध्या

जाति बंधन तोड़ प्रेमी युगल ने थाने के दुर्गा मंदिर में रचाई शादी

Shiv Kumar Mishra
29 March 2023 11:29 AM GMT
जाति बंधन तोड़ प्रेमी युगल ने थाने के दुर्गा मंदिर में रचाई शादी
x

अयोध्या: जाति-बंधन तोड़ काफी दिनों से फरार चल रहे बालिग प्रेमी युगल जोड़ा आखिरकार मंगलवार को एक दूजे का हो गया।

बीकापुर सर्किल के तारुन थाने के परिसर में स्थित दुर्गा मंदिर में प्रेमी युगल जोड़े ने मां दुर्गा को साक्षी मानते हुये सात फेरे लेकर एक साथ जीने के लिये कसम खाई। इस दौरान दोनों पक्षो के परिजन मौके पर मौजूद रहे।शादी करने वाली युवती दलित तो युवक मौर्य परिवार से है।

बताया जाता है तारुन थाना क्षेत्र की ग्राम सभा चरावां निवासी एक युवती का बीकापुर कोतवाली क्षेत्र की ग्राम सभा रामनगर खजुरहट के निवासी अजीत मौर्य नामक युवक से युवती के गांव ननिहाल आते जाते प्रेम सबन्ध हो गया था और दोनों गैर जनपद फरार हो गये थे। युवती के परिजनों की शिकायत पर मुकामी पुलिस ने युवती सहित युवक को बरामद कर लिया था। लेकिन दोनों प्रेमी युगल के बालिग होने के कारण दोनों साथ में रहने पर राजी हो गये थे।जिस पर पुलिस ने दोनों पक्षों के परिजनों को थाने बुलाकर प्रेमी युगल की बातों को रखा। जिस पर दोनों पक्ष युवक युवती के फैसलों पर मुहर लगाते हुये आपसी सुलह समझौता कर लिया और दोनों पक्षो की मौजूदगी में परिसर में स्थित मंदिर में मां दुर्गा को साक्षी मानकर एक दूजे के हो गये और खुशी से घर चले गये।

थाने में शादी रचाने वाले प्रेमी युगल युवती दलित परिवार से है तो युवक मौर्य परिवार से है।

थानाध्यक्ष अशोक कुमार यादव ने बताया कि दोनों पक्षों ने आपस मे अपनी मर्जी से सुलह समझौते के आधार पर शादी की है।इसमें पुलिस की कोई भूमिका नही है।दोनों प्रेमी युगल बालिग हैं।

Next Story