अयोध्या

Corona News: अयोध्या के अस्पताल, स्कूल-कॉलेजों में मास्क हुआ अनिवार्य

Satyapal Singh Kaushik
15 April 2023 12:30 PM GMT
Corona News: अयोध्या के अस्पताल, स्कूल-कॉलेजों में मास्क हुआ अनिवार्य
x
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया निर्देश

अयोध्या में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अयोध्या स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी किया गया। इसके तहत जिले के सभी कार्यालयों, स्कूल-कॉलेजों और अस्पतालों में बिना मास्क प्रवेश न करने देने के निर्देश जारी किए। साथ ही लोगों को कोविड नियमों का पालन करते हुए शारीरिक दूरी बनाने के लिए कहा गया है।

अयोध्या जिले में तेजी से बढ़ रहा कोरोना केस

अयोध्या जिले में बीते एक सप्ताह में 21 कोरोना के मरीज मिले है। जिसमें 6 लोग स्वस्थ हो चुके है। गुरुवार को सबसे अधिक छह संक्रमित मरीज मिले है, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग जिले में अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार कार्यालयों में सामाजिक दूरी का पालन और सेनेटाइजर का इस्तेमाल, प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग, दरवाजे, रैलिंग, लिफ्ट और पार्किंग क्षेत्र को समय-समय पर संक्रमण रहित करना शामिल है। इसके अलावा सर्दी जुकाम और बुखार होने पर घर पर ही क्वारंटाइन व कोरोना जांच कराने के लिए कहा है।

कोरोना गाईड लाइन का सख्ती से पालन

CMO डॉ.अजय राजा ने बताया कि अस्पतालों में मास्क, सेनेटाइजर, सामाजिक दूरी का पालन, रेलिंग को सेनेटाइज करने, बुखार और कोविड हेल्प डेस्क बनाने और पर्चा, दवा व जांच काउंटर पर सामाजिक दूरी के पालन के लिए कहा गया है। सिनेमा हॉल और बाजारों में भी कोविड से बचाव के सभी प्रोटोकॉल के पालन का निर्देश दिया गया है। इसमें ग्राहकों को खरीदारी करते समय मास्क और दस्ताने पहनने के लिए भी कहा गया है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story