अयोध्या

कुशवाहा गांव निवासी युवक की हत्या में पोता और बाबा गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
21 April 2022 7:36 AM GMT
कुशवाहा गांव निवासी युवक की हत्या में पोता और बाबा गिरफ्तार
x

अयोध्या: जनपद की अयोध्या कोतवाली पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के कुशवाहा गांव निवासी युवक कीहत्या में उसी के गांव निवासी एक युवक और उसके बाबा को गिरफ्तार किया है.पुलिस का दावा है कि वारदात मोबाइल चोरी के शक में हुए विवाद के चलते की गई.

बुधवार को अयोध्या कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक नगर विजय प्रताप सिंह ने बताया कि 17 अप्रैल को कुशवाहा गांव निवासी युवक उपेंद्र पांडेय उर्फ रवि पांडेय कीहत्या के मामले में उसी के गांव निवासी अशलेन्द्र सिंह उर्फ डब्बू सिंह, गोल्डी सिंह उर्फ जितेंद्र सिंह तथा अनंत सिंह उर्फ बढ़ई सिंह के खिलाफहत्या, चोरी और धमकी का मुकदमा दर्ज कराया गया था. प्रकरण की विवेचना में जुटी अयोध्या कोतवाली पुलिस ने रेलवे स्टेशन अयोध्या के पास से अशलेन्द्र उर्फ डब्बू सिंह और देवकाली के पास से अनंत सिंह उर्फ बढ़ई सिंह को गिरफ्तार किया है. दोनों की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त लाठी और वारदात के समय आरोपियों की ओर से पहने कपड़े बरामद किया है.

उन्होंने बताया कि 17 अप्रैल की देर शाम 23 वर्षीय उपेंद्र पांडेय उर्फ रवि पांडे तथा गांव के ही अशलेन्द्र उर्फ डब्बू सिंह व गोल्डी सिंह उर्फ जितेंद्र सिंह एक साथ बैठकर खा-पी रहे थे. मौका देख कर डब्बू सिंह ने रवि की मोबाइल पार कर दी और इसका पता चलने पर रवि ने शक जताया तो बाताकहनी हुई और नौबत मारपीट तक जा पहुंची. आसपास के लोगों ने मामले में हस्तक्षेप किया और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर अपने घर भेज दिया. इसी दौरान रवि को जान से मार डालने की धमकी दी गई . कुछ देर बाद रवि पांडेय अपने पिता की मोटरसाइकिल लेकर तकपुरा चौराहे की तरफ जा रहा था कि रास्ते में गंगा यादव के घर के पास पहले से मौजूद हमलावरों ने उस पर लाठी से वार किया. सिर में लाठी की तगड़ी चोट लगने के चलते रवि पांडेय की मौके पर ही मौत हो गई. विवेचना के दौरान यह बात प्रकाश में आई है कि उसके बाबा अनंत सिंह उर्फ बढ़ई सिंह व जितेंद्र सिंह ने अशलेन्द्र उर्फ डब्बू सिंह कोहत्या के लिए प्रेरित किया. पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों का चालान किया है. इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी अयोध्या रामकृष्ण चतुर्वेदी और अयोध्या कोतवाल देवेंद्र पांडेय तथा स्टाफ के लोग मौजूद रहे.

Next Story