अयोध्या

आय तो दोगुनी नहीं हुई पर महंगाई चार गुनी बढ़ गई : राकेश टिकैत

Shiv Kumar Mishra
31 May 2023 5:38 PM GMT
आय तो दोगुनी नहीं हुई पर महंगाई चार गुनी बढ़ गई : राकेश टिकैत
x
उन्होंने कहा कि कहा कि 40 दिनों तक धरने पर बैठे राष्ट्रीय पहलवानों को जंतर-मंतर से घसीट कर उठाया गया, ऐसे हालात में मेडल नदी में विसर्जित न किए जाए तो क्या किए जाएंगे।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई लेकिन महंगाई चार गुनी हो गई। उन्होंने कहा कि देश को अंधभक्त की नहीं बल्कि देशभक्त की जरूरत है। बुधवार को वह भाकियू के राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा के घर एक वैवाहिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि 40 दिनों तक धरने पर बैठे राष्ट्रीय पहलवानों को जंतर-मंतर से घसीट कर उठाया गया, ऐसे हालात में मेडल नदी में विसर्जित न किए जाए तो क्या किए जाएंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि बड़े षड़यंत्र के तहत किसानों को जमीन बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उनका दावा है कि वर्ष 2047 तक किसानों की 70 फीसदी जमीन बिक जाएगी। इस दौरान उन्होंने गन्ना किसानों, आवारा पशुओं की समस्याओं सहित तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष राज्यपाल शर्मा, जिलाध्यक्ष रामगणेश मौर्य के अलावा भाकियू के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

एक वैवाहिक कार्यक्रम में जनपद दौरे पर पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत का रुदौली तहसील क्षेत्र के गनौली गांव में भाकियू के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने फूल-माला पहना कर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने संगठन मजबूती को लेकर कार्यकर्ताओं से बातचीत की और सभी का कुशलक्षेम जाना। स्वागत करने वालों में जिला उपाध्यक्ष शंकर पाल पांडेय, तहसील अध्यक्ष रविशंकर पांडेय व निशात अली खां, राजकुमार, विजय, मो. इश्तियाक, विजयकांत पांडेय, मुन्ना खां, सुभाष चंद्र, नंद किशोर सहित कई मौजूद रहे।

Next Story