अयोध्या

प्रेमी युगल जोड़े ने जाति बन्धन तोड़ थाने के हनुमान मंदिर में सात फेरे लेकर रचाई शादी

Shiv Kumar Mishra
16 Jun 2022 4:51 PM GMT
प्रेमी युगल जोड़े ने जाति बन्धन तोड़ थाने के हनुमान मंदिर में सात फेरे लेकर रचाई शादी
x

जिले के तारुन थाने के हनुमान मंदिर में गुरुवार को एक प्रेमी युगल जोडा जाति बन्धन तोड़ मंदिर के सात फेरे लेकर जीवन साथी बन गया। शादी रस्म के दौरान कन्या व वर पक्ष के परिजन मौके पर मौजूद रहे और दोनों को आशीर्वाद दिया।

बताया गया कि तारुन कस्बे के महमदपुर वेलगरा निवासी अजय निषाद पुत्र नन्दराम का प्रेम प्रसंग महराजगंज थाना क्षेत्र के राजेपुर निवासी युवती काजल गौड़ पुत्री अमर बहादुर गौड़ के लिए परवान चढ़ा तो दोनों एक महीने पहले भागकर दिल्ली चले गये। वहां से दोनों लौटे तो फैजाबाद रेलवे स्टेशन पर काजल को छोड़ अजय घर भाग आया। लेकिन अजय को जीवन साथी बनाने को काजल दृढ़ संकल्प थी। मंगलवार को काजल अपनी माँ व मौसी तथा अन्य रिश्तदार महिलाओं को लेकर तारुन थाने आ धमकी और अजय व उनके परिजनों के विरुद्ध दहेज मांगने व शादी से इंकार करने तथा शादी का झांसा देकर नाजायज सम्बन्ध बनाने का आरोप लगा तारुन पुलिस को शिकायती पत्र दिया था।

इसके बाद एक्शन में आयी मुकामी पुलिस अजय को थाने पकड़ लायी। बुधवार दोपहर बाद युवती अपने परिजनों संग फिर आ धमकी। फिर दोनों पक्षो के मध्य चली पंचायत में समझाने बुझाने के बाद अजय शादी करने को रजामंद हो गया।फिर थाना तारुन परिसर में बने हनुमान मंदिर में गुरुवार की प्रातः साथ फेरे लेकर प्रेमी युगल ने एक दूसरे के गले मे माला डाल जीवन साथी बन गये।इस दौरान दोनों पक्षो के परिजनों के अलावा पुलिस मौके पर मौजूद रही।पुलिस का कहना हैं कि दोनों पक्षो ने अपनी रजामंदी से शादी की है।फिर दुल्हन बिदा होकर ससुराल चली गयीं।

Next Story