अयोध्या

मोरारी बापू की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये दान का ऐलान

Arun Mishra
28 July 2020 4:24 AM GMT
मोरारी बापू की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये दान का ऐलान
x
अयोध्या में राम जन्मभूमि पर रामलला मंदिर बनाने को लेकर जोरदार तैयारी चल रही है और 5 अगस्त को इसका शिलान्यास किया जाएगा.

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर रामलला मंदिर बनाने को लेकर जोरदार तैयारी चल रही है और 5 अगस्त को इसका शिलान्यास किया जाएगा. इस बीच मंदिर निर्माण के लिए प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू ने 5 करोड़ रुपये का दान करने का ऐलान किया है.

भावनगर के तलगाजरडा में आज डिजिटल माध्यम से रामकथा करने वाले संत मोरारी बापू ने अपनी व्यासपीठ से राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये के दान की घोषणा की. मोरारी बापू ने कहा, 'सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए 5 करोड़ रुपये यहां से भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेट होगी.'

राम जन्मभूमि पर रामलला के मंदिर की नींव अयोध्या में 5 अगस्त को रखी जाएगी, जिसके लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर पहुंचेंगे. इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने बताया कि मंदिर निर्माण को लेकर पूरे देश के हिंदुओं से पैसे एकत्र किए जाएंगे.

उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम की मिट्टी और अलकनंदा नदी का पानी अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम के लिए भेजा गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार विश्व हिंदू परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को पवित्र धाम की मिट्टी और पानी लेकर रवाना हुआ.

राम मंदिर में जन्मभूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पिछले दिनों खुद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या का दौरा किया. बताते चलें कि रामजन्मभूमि न्यास बोर्ड के अनुसार राम जन्मभूमि पूजन कार्यक्रम के लिए बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और RSS प्रमुख मोहन भागवत के अलावा कई नेताओं को निमंत्रण दिया जा रहा है. इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर भी किया जाएगा.

Next Story