अयोध्या

बिजली करंट लगने से मां-बेटे की मौत, पंखा लगाने के दौरान लगा करंट, बचाने आई मां भी आई चपेट में, गांव में पसरा मातम

Shiv Kumar Mishra
22 Jun 2022 9:55 AM GMT
बिजली करंट लगने से मां-बेटे की मौत, पंखा लगाने के दौरान लगा करंट, बचाने आई मां भी आई चपेट में, गांव में पसरा मातम
x
अयोध्या के मिलकीपुर में बिजली करंट लगने से मां-बेटे की मौत की मौत हो गई

अयोध्या : मिल्कीपुर के खंडासा थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव में घर के अन्दर पंखे में उतरे विद्युत करंट की चपेट में आने से 80 वर्षीय मां कुंता और 65 वर्षीय बेटे खदेरू मौर्या की मौके पर ही मौत हो गई। मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत खंडासा थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव निवासी 65 वर्षीय खदेरू मौर्य घर के अंदर बोर्ड से लगे पंखे को हटा रहे थे।

खदेरू ने जैसे पंखा हटाने के लिए उठाया विद्युत करंट ने उनको अपनी चपेट में ले लिया, विद्युत करंट ने इस तरीके से अपनी चपेट में लिया कि वह बोल नहीं सके। पंखे की गिरने की आवाज पर जब उनकी 80 वर्षीय वृद्ध मां कुंता ने उनको पकड़ कर खींचना शुरू किया, तो उनको भी विद्युत ने अपनी चपेट में ले लिया। जब तक परिवार के अन्य सदस्य कुछ समझ पाते तब तक मां बेटे की मौक हो चुकी थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद थानाध्यक्ष खंडासा संतोष कुमार सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी लेते हुए मृत पड़े मां बेटे के शव का पंचायत नामा भरा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा, लेकिन परिवार के सदस्यों ने पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि परिवार के सदस्य पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाह रहे थे, जिसके लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा जा सका।

बिजली कनेक्शन के संबंध में जब ग्रामीणों से जानकारी चाहने का प्रयास किया गया तो कोई भी ग्रामीण विद्युत कनेक्शन के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं दे सका, मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है, जिसके बाद से गांव में मातम सा छाया हुआ है। एसडीओ विद्युत संतोष कुमार से दुर्घटना के संबंध में जब जानकारी जाने का प्रयास किया गया तो उन्होंने बताया कि इसके बारे में अभी मुझको कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल अभी जेई से बात करता हूं।

Next Story