अयोध्या

सनबीम स्‍कूल में छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में नया मोड़, सामूह‍िक दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप

Shiv Kumar Mishra
28 May 2023 1:38 AM GMT
सनबीम स्‍कूल में छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में नया मोड़, सामूह‍िक दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या का आरोप
x

अयोध्या। नाबालिग छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। छात्रा के स्वजन ने स्कूल में ही सामूह‍िक दुष्‍कर्म के बाद छत से फेंक कर हत्या करने का आरोप लगया है। देररात कैंट थाना में स्वजन की तहरीर पर सनबीम स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव, प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया व गेम टीचर अभिषेक कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सामूह‍िक, साजिश, साक्ष्य मिटाना पाक्‍सो व हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

सनबीम स्कूल में पढ़ने वाली 14 वर्षीय कक्षा दस की छात्रा शुक्रवार को प्रिंसिपल से मिलने स्कूल गई थी। स्कूल में ही गंभीर चोट आने के बाद प्रधानाचार्य व अन्य स्टाफ ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। छात्रा की देर शाम उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

प्रधानाचार्य ने कहा था कि झूले से गिरकर छात्रा घायल हुई थी, जबकि पुलिस व छात्रा के परिवार वालों ने स्कूल की सीसीटीवी फुटेज देखी तो उसमें छात्रा छत से गिरती हुई दिखाई दी। इसके बाद से स्कूल प्रशासन की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई है। शनिवार को चिकित्सकों के पैनल ने छात्रा का पोस्टमार्टम किया।

इस दौरान बड़ी संख्या में फोर्स, परिवार वाले व राजनीतिक दलों के लोग पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद रहे। नामजद में गेम टीचर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस मामले में विशेष जांच टीम भी गठित किए जाने की भी चर्चा है, लेकिन एसआइटी को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारी अभी कुछ नहीं बता रहे हैं।

छात्रा के स्वजन का कहना है कि प्रधानाचार्य ने साजिश के तहत उनकी बेटी को स्कूल बंद होने के बाद भी बुलाया जहां अन्य आरोपियों ने उसके साथ मिलकर दुष्कर्म किया और बाद में छत से फेंक कर हत्या कर दी।

Next Story