अयोध्या

Prime Minister Narendra Modi 23 को अयोध्या में मनाएंगे दीपोत्सव, कल CM योगी आदित्यनाथ लेंगे जायजा

Shiv Kumar Mishra
18 Oct 2022 10:51 AM GMT
Prime Minister Narendra Modi, celebrate, Diwali, Ayodhya
x

Prime Minister Narendra Modi, celebrate, Diwali, Ayodhya

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की अगवानी के लिए रामनगरी (ramnagari)अयोध्या तैयार हो रही है। भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए पांच अगस्त 2021 को भूमि पूजन के बाद अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का अयोध्या आगमन होगा।

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का अयोध्या में करीब तीन घंटे का प्रवास रहेगा, इस दौरान कई कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही वह रामनगरी से प्रदेश को बड़ा संदेश भी देंगे।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 23 अक्टूबर को अयोध्या आएंगे। उनके आगमन का कार्यक्रम तय हो गया है। पीएम मोदी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद राम जी की पैड़ी पर दीपोत्सव मनाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के अयोध्या आगमन के कार्यक्रम को देखते हुए वहां की तैयारी परखने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 19 अक्टूबर यानी बुधवार को अयोध्या जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में हनुमान गढ़ी तथा श्रीराम राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप भी देंगे।

वाराणसी से लगातार दूसरी बार लोकसभा के सदस्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र में देव दीपावली में तो शामिल हो चुके हैं। रामनगरी अयोध्या में यह पहला अवसर होगा,जब पीएम मोदी दीपोत्सव में शामिल होंगे। इस बार यहां पर गाय के गोबर से बने 25 हजार दीपक प्रज्जिवलित किए जाएंगे। इसमें 1100 गोदीप श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में जलाए जाएंगे। यह भी गाय के दूध से बने घी से जलाए जाएंगे।

Next Story