अयोध्या

हीरा व्यापारी से की थी 72 करोड़ की लूट,संदेह में किया गिरफ्तार, सच्चाई जान चौंक गई पुलिस

Shiv Kumar Mishra
11 Nov 2022 8:47 AM GMT
हीरा व्यापारी से की थी 72 करोड़ की लूट,संदेह में किया गिरफ्तार, सच्चाई जान चौंक गई पुलिस
x

अयोध्या: वाहन चेकिंग के दौरान संदेह के आधार पर पकड़े गए दो युवकों की सच्चाई जानकर पुलिस चौंक गई। बिना नंबर की बाइक लेकर शहर में घूम रहे ये युवक गुजरात के एक हीरा कारोबारी के साथ 72 करोड़ रुपये की लूट में जेल जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त इनके ऊपर कोतवाली नगर, अयोध्या व कैंट थाना में भी मारपीट, लूट, आयुध अधिनियम, हत्या के प्रयास व जानलेवा हमले के मामले में कई मुकदमें पंजीकृत हैं।

हीरा व्यापारी से लूट की वारदात चार वर्ष पहले की है, जिसमें दोनों को जेल जाना पड़ा था। पकड़े गए युवकों में कोतवाली अयोध्या के तकपुरा निवासी अभिषेक वर्मा तथा अंकित वर्मा शामिल हैं। अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास को जानने के लिए गुजरात पुलिस से कोतवाली नगर पुलिस ने संपर्क किया है।

आशंका है कि यह युवक अयोध्या में भी कोई बड़ी वारदात करने के प्रयास में थे, लेकिन उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए। अभिषेक पर छह और अंकित पर आठ मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों युवकों को जेल भेज दिया है। उनके पास से अवैध असलहा भी बरामद हुआ है।

नवीन मंडी चौकी प्रभारी सत्यप्रकाश यादव और उनकी टीम ने दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि युवकों से पूछताछ में जो जानकारी प्राप्त हुई उसके आधार पर जांच की जा रही है। बरामद बाइक अंकित की है। उसे सीज कर दिया गया है। गुजरात पुलिस से भी इनका आपराधिक रिकार्ड मांगा गया है।

Next Story