अयोध्या

इस जिले में ठंड को लेकर कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद, डीएम ने दिए आदेश

Shiv Kumar Mishra
10 Jan 2023 9:06 AM GMT
इस जिले में  ठंड को लेकर कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल 14 जनवरी तक बंद, डीएम ने दिए आदेश
x

कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम नितिश कुमार ने छुट्टी के आदेश जारी कर दिए हैं। कक्षा एक से 12 तक के सभी बोर्ड के विद्यालयों में 14 जनवरी तक अवकाश रहेगा। कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं आनलाइन चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि जनपद में शीतलहरी संबंधित मौसम विभाग के पूर्वानुमान एवं सोमवार तापमान के दृष्टिगत रखते हुए जनपद में संचालित सभी बोडों से मान्यता प्राप्त प्री प्राइमरी से कक्षा 8 तक के विद्यालयों में दिनांक 14 जनवरी तक पूर्ण अवकाश रहेगा।

किसी भी बोर्ड से मान्यता प्राप्त में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों, जिसके प्री बोर्ड/ प्रायोगिक परीक्षायें संचालित / प्रस्तावित नहीं है, उन विद्यालयों में दिनांक 14 तक अवकाश रहेगा, उनकी कक्षाओं का संचालन आनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। इसके लिए अलावा कक्षा 9 से कक्षा 12 के ऐसे विद्यार्थी, जिनके प्री बोर्ड व प्रायोगिक परीक्षायें प्रस्तावित हैं उनका समय प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2.00 बजे तक रखा जायेगा।

ऐसे विद्यार्थियों की कक्षाओं में ठण्ड से बचाव के लिए पर्याप्त प्रबन्ध करने की जिम्मेदारी विद्यालय प्रबन्ध तंत्र की होगी। ऐसे विद्यार्थियों को बाहर खुले में नहीं बैठाया जायेगा और विद्यार्थी ऐसे गर्म कपड़े जो ठण्ड से बचाव करने में सक्षम हों उन्हें पहनकर ही विद्यालय जाएं। निर्देशित किया गया है कि आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाय। अन्यथा की स्थिति पाये जाने पर इसे गम्भीरता से लेते हुए संबंधित के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी।

Next Story