अयोध्या

Shiv Sena leader Aditya Thackeray in Ayodhya: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पहुंचे अयोध्या, हनुमानजी व रामलला का किया दर्शन

Shiv Kumar Mishra
15 Jun 2022 2:25 PM GMT
Shiv Sena leader Aditya Thackeray in Ayodhya: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पहुंचे अयोध्या, हनुमानजी व रामलला का किया दर्शन
x

अयोध्या : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र व कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार को अयोध्या पहुंचे। हालांकि उन्होंने साफ कह दिया कि हमारे दौरे को राजनीति से न जोड़ा जाए, लेकिन उनके बयानों से स्पष्ट संकेत मिलता है वह महाराष्ट्र में हिन्दू वोटर को आकर्षित करने के लिए यहां पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि 2018 में हमने ये नारा दिया था कि पहले मन्दिर फिर सरकार। उसके बाद ही मन्दिर बनना शुरू हुआ है। साथ ही उन्होंने अयोध्या में महाराष्ट्र सदन के निर्माण की भी मांग की।

आदित्य दोपहर 12 बजे के बाद अयोध्या पहुंचे। वह सबसे पहले रामनगर स्थित इस्कॉन मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचे। यहां भोजन करने के बाद देवकाली स्थित एक पैलेस में पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या भारत की आस्था से जुड़ी हुई है। 2018 में हमने ये नारा दिया था कि पहले मंदिर फिर सरकार। इसके बाद मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ।

फिलहाल अयोध्या में कोर्ट के आदेश के बाद मंदिर बनना शुरू हो गया है। यह हिंदुओ की आस्था का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हम हनुमान जी और रामलला से प्रार्थना करेंगे कि हमारे हाथों से लोगों की अच्छी सेवा हो। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में महाराष्ट्र सदन की जगह के लिए मुख्यमंत्री योगी से भी बात करेंगे। आदित्य ने कहा कि चुनाव में हम जो कहते हैं, उसे पूरा करते हैं।

अयोध्या में हम भक्त बनकर आये हैं। यहां के साधु-संतों से भी हमे आशीर्वाद मिला है। राम के साथ अयोध्या के सभी लोगो से हमारा नाता है। हम यहाँ इसलिए दर्शन करने आये है कि हमारे हाथों से अच्छी सेवा हो। उन्होंने ईडी की राहुल से पूछताछ पर कहा कि आज सभी केंद्रीय एजेंसियां प्रचार साहित्य बन गई हैं।

इसके बाद उन्होंने हनुमानगढ़ी में बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद मां सरयू की सायंकालीन आरती भी की। इस दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत व महाराष्ट्र सरकार के कई मंत्री व सांसद भी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र प्रताप सिंह अयोध्या समाचार

Next Story