अयोध्या

महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट छात्रा सृष्टि पांडेय को मिला जिले में तीसरा स्थान, परिवार एवं क्षेत्र में जश्न का माहौल, लोग दे रहे हैं बधाई

Shiv Kumar Mishra
13 Nov 2022 10:44 AM GMT
महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट छात्रा सृष्टि पांडेय को मिला जिले में तीसरा स्थान, परिवार एवं क्षेत्र में जश्न का माहौल, लोग दे रहे हैं बधाई
x

अयोध्या: परिवारिक और आर्थिक परेशानी भी प्रतिभाओं को सफलता प्राप्त करने में बाधा उत्पन्न नहीं कर सकता है। अपनी मेहनत, लगन और जज्बे से इसे सच करके दिखाया है इंटर की छात्रा सृष्टि पांडे ने।

बीकापुर क्षेत्र में स्थित रामदासपुर मझौली में संचालित महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज की इंटरमीडिएट छात्रा सृष्टि पांडेय पुत्री स्वर्गीय शशि कांत पांडेय द्वारा इंटर की परीक्षा में जिले के टॉप टेन सूची में तीसरा स्थान मिलने से परिवार में जश्न का माहौल है।

विद्यालय के प्रबंधक महेश सिंह और प्रधानाचार्य अना रिजबी ने परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले होनहार परीक्षार्थियों को बधाई दिया है। सृष्टि पांडे ने विज्ञान वर्ग इंटर मीडिएट बोर्ड परीक्षा में 89. 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले की इंटरमीडिएट टॉप टेन सूची में अपना तीसरा स्थान बनाया है। सृष्टि पांडे के अच्छे नंबर से उत्तीर्ण होने पर परिवार में खुशी का माहौल है। लोग पहुंचकर बधाइयां दे रहे हैं। होनहार छात्रा सृष्टि पांडेय मूल रूप से सागर पुर रामपुर भगन की निवासी है। जो बीकापुर के बनखोदवा गांव में अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई कर रही है। उसके पिता शशिकांत पांडे की 4 वर्ष पूर्व 2018 में बीमारी के चलते मौत हो गई है। चार बहन और एक भाई में सबसे बड़ी है।

परीक्षा में अच्छे अंक मिलने पर छात्रा सृष्टि पांडे की मां नीलम पांडे, नाना जगदंबा प्रसाद तिवारी, मामा होमगार्ड जवान अरुण तिवारी, मामी नीतू तिवारी और नानी उर्मिला तिवारी काफी खुश है। छात्रा सृष्टि पांडे ने बताया कि वह विज्ञान वर्ग से पढ़ाई कर रही है। उसका सपना पढ़ लिखकर चिकित्सक बनना है। जिससे वह पीड़ितों का उपचार और गरीबों की सेवा कर सके।

Next Story