अयोध्या

UP News : कंपोजिट विद्यालय खजुरहट के अध्ययनरत बच्चों को शराब ठेके के बगल में बांटा जाता है राशन

Shiv Kumar Mishra
8 Aug 2022 5:04 PM GMT
UP News : कंपोजिट विद्यालय खजुरहट के अध्ययनरत बच्चों को शराब ठेके के बगल में बांटा जाता है राशन
x

अयोध्या: बीकापुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय खजुरहट मे अध्ययनरत नौनिहालों को वितरित किए जाने वाला खाद्यान्न सरकारी देसी शराब ठेका की दुकान के बगल स्थित कोटेदार की दुकान पर वितरित किया जा रहा है।

ठेके से सटाकर उचित दर विक्रेता द्वारा अपनी दुकान स्थापित किए जाने के चलते नौनिहाल अद्धा और पौवा का भी भाव ताव करते हुए हल्ला गुहार भी मचा रहे हैं।

बताते चलें कि विगत लॉक डाउन के दिनों में परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत नौनिहालों में गेहूं चावल खाद्यान्न वितरण हेतु कोटेदारों को हस्तगत कराया गया था। जिसके वितरण हेतु कम्पोजिट विद्यालय खजुरहट के प्रधानाध्यापक द्वारा नौनिहालों को खाद्यान्न पर्ची थमा दी गई थी। पर्ची लेकर नौनिहाल शराब ठेके के बगल स्थित कोटेदार की दुकान पहुंचे और बच्चों की लंबी कतार लग गई। शराब ठेके के बगल बच्चों को बुलाकर कोटेदार द्वारा अपनी हठधर्मिता का परिचय दिया जा रहा है। यदि कोटेदार चाहता तो विद्यालय में ही नौनिहालों को खाद्यान्न उपलब्ध करा सकता था।

इस संबंध में कमपोजिट विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने बताया कि मेरे द्वारा बच्चों को उनकी उपस्थिति के आधार पर गेहूं चावल खाद्यान्न की वितरण पर्ची प्रदत्त की गई थी और बताया गया था कि कोटेदार के यहां जाकर अपना अपना खाद्यान्न प्राप्त करें।

उधर खंड शिक्षा अधिकारी बीकापुर अमित श्रीवास्तव से इस संबंध में जब जानने हेतु मोबाइल पर संपर्क साधा गया तब उन्होंने कॉल रिसीव करना मुनासिब नहीं समझा।

Next Story