अयोध्या

यूपी: दीपोत्सव की तैयारी में तोड़े जा रहे गरीबों के आशियाने,चलाए जा रहे बुल्डोजर

Desk Editor
10 Oct 2021 7:59 AM GMT
यूपी: दीपोत्सव की तैयारी में तोड़े जा रहे गरीबों के आशियाने,चलाए जा रहे बुल्डोजर
x
दीपोत्सव के आयोजन में पीएम मोदी व दक्षिण कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल हो सकते हैं जिसको लेकर शुरू हुई तैयारी

अयोध्या: राम नगरी में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के साथ दीपोत्सव की परंपरा की शुरुआत कर रामराज्य को स्थापित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन राम की नगरी में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। जिसको लेकर सरकार के रवैये से स्थानीय निवासी परेशान हैं।

राम नगरी में इस बार दीपोत्सव का आयोजन बेहद खास होगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रुप में दक्षिण कोरिया के राष्ट्राध्यक्ष के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है जिसको लेकर जिला प्रशासन भी उच्च स्तरीय व्यवस्था तैयार कर रहा है।

सरयू घाट स्थित राम कथा पार्क के पास झुग्गी झोपडियों को हटाए जाने का कार्य किया जा रहा है। इस दौरान रहने वाले लोगो ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि यहाँँ से हम लोगों को उजाड़ा जा रहा है। जिसको लेेेकर पीड़ित परिवारों ने बड़ा कदम उठाने की चेतावनी दी है।

झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली एक महिला ने बताया कि प्रशासन के द्वारा हटाए जाने की धमकी दिए जाने के बाद घरों में भोजन तक नही बना है। पूरा परिवार भूखे पेट है। हम लोगों का घर तोड़ा जा रहा है। लेकिन कहीं उचित स्थान पर रहने की कोई व्यवस्था नही बनाई गई है।अगर प्रशासन हम लोगो की बात नही सुनेगा तो हम लोग आत्महत्या करने पर बाध्य होंगे।

Next Story