अयोध्या

जानलेवा हमले के मामले में कौन है सपा विधायक अभय सिंह? जिन्हे मिली क्लीन चिट

Shiv Kumar Mishra
5 Jan 2024 8:27 AM GMT
जानलेवा हमले के मामले में कौन है सपा विधायक अभय सिंह? जिन्हे मिली क्लीन चिट
x
जब हम लोग भागने लगे तो पीछे से जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने लगे। वह भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी का समर्थन कर रहे थे।

वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी अभय सिंह तथा उनके समर्थकों के खिलाफ दर्ज जानलेवा हमले के मुकदमे में पुलिस ने विधायक व उनके समर्थकों को क्लीन चिट दे दी है, जबकि विवेचना में प्रकाश में आए चार अन्य के खिलाफ आरोप पत्र अदालत में प्रस्तुत किया है। आरोप पत्र पर अदालत ने संज्ञान लेते हुए चारों आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। यह आदेश सिविल जज सीनियर डिवीजन द्वितीय की अदालत से गुरुवार को हुआ है। मामले में अगली पेशी 12 जनवरी को तय की गई है।

विवेचना के विवेचक ने आईपीसी की धारा - 147 निकालते हुए अभय सिंह तथा उनके कई समर्थकों की नामजदगी गलत बताते हुए उनको क्लीन चिट दे दी। कूढ़ा केशवपुर के दीपक, गद्दौपुर के विकास, भिटौरा के सुनील व गौहनिया के राजकुमार का नाम प्रकाश में लाते हुए इनके खिलाफ जानलेवा हमला जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में आरोप पत्र अदालत में प्रस्तुत किया।

▪️जानिए क्या है मामला

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा नेता विकास सिंह निवासी देवगढ़ ने 18 फरवरी 2022 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा था कि वह कबीरपुर से निमंत्रण कर मया बाजार की तरफ जा रहे थे। चौराहे पर सपा प्रत्याशी गोसाईगंज अभय सिंह अपने काफिले को लेकर सामने आ गए और हमलावर हो गए। जब हम लोग भागने लगे तो पीछे से जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने लगे। वह भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी का समर्थन कर रहे थे ।

Next Story