अयोध्या

अयोध्या में महिला बैंक अधिकारी ने की आत्महत्या, सुइसाइड नोट में IPS समेत 2 को ठहराया जिम्मेदार, अखिलेश ने की न्यायिक जांच की मांग

Arun Mishra
30 Oct 2021 5:10 PM GMT
अयोध्या में महिला बैंक अधिकारी ने की आत्महत्या, सुइसाइड नोट में IPS समेत 2 को ठहराया जिम्मेदार, अखिलेश ने की न्यायिक जांच की मांग
x
मृतक ने सुसाइड नोट में 3 लोगों को अपनी आत्महत्या का कथित तौर पर जिम्मेदार ठहराया है।

अयोध्या : पंजाब नेशनल बैंक रीजनल ऑफिस में ऑफिसर रैंक पर तैनात श्रद्धा गुप्ता ने किराए के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक श्रद्धा गुप्ता ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है। उस सुसाइड नोट में 3 लोगों को अपनी आत्महत्या का कथित तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। जिसमे एसएसएफ हेड लखनऊ आईपीएस आशीष तिवारी का भी नाम शामिल है। सुइसाइड नोट मे आरोपितों पर हैरेसमेंट का आरोप लगाया गया है।

लखनऊ की रहने वाली पीएनबी बैंक की मृतक अधिकारी श्रद्धा गुप्ता 5 वर्षों से अयोध्या में काम करती थी। सुइसाइड नोट में आईपीएस आशीष तिवारी के साथ पुलिस विभाग, अयोध्या में काम कर रहे अनिल रावत व युवक विवेक गुप्ता का भी नाम लिखा है। आईपीएस आशीष तिवारी से एनबीटी ने फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन उन्‍होंने फोन नहीं उठाया।

सुबह नहीं उठा फोन तो परिजनों को हुआ शक

कोतवाली नगर के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के खवासपुरा की पीएनबी शाखा की अधिकारी श्रद्धा गुप्ता को शुक्रवार की रात परिवारीजनों ने फोन किया, लेकिन उसका फोन नहीं उठा। जब शनिवार को सुबह भी जब उसका फोन नहीं उठा तो मकान मालिक को उसके परिवारीजनों उसका हाल जानने को कहा।

मकान मालिक ने फांसी पर लटके हुए देखा

मकान मालिक ने जब ऊपर जाकर देखा तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी खटखटाने के बाद जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने ऊपर लगी खिड़की से झांककर देखा तो वह फांसी पर लटकी हुई दिखी। उसके पैर जमीन से सटे हुए थे। मकान मालिक ने परिजनों को सूचना दी और पुलिस को सूचना दी।

सुइसाइड लेटर में 3 लोगों को ठहराया जिम्मेदार

मृतका के पास से एक पन्ने में अपने माता पिता के नाम सुइसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें विवेक गुप्ता अनिल रावत और आईपीएस आशीष तिवारी को मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया है। मृतक के भाई रितेश गुप्ता का कहना है कि श्रद्धा गुप्ता ने बीबीडी से बीटेक किया था। वह एक जिंदा दिल लड़की थी। जो आत्महत्या नहीं कर सकती है। जिन तीन लोगों का नाम आ रहा है, उन्होंने श्रद्धा को हैरेस क्या किया है। इसकी जांच होनी चाहिए।

सुइसाइड नोट में शामिल नामों की हो रही जांच- SSP

वहीं एसएसपी शैलेश पांडेय का कहना है कि कमरे का दरवाजा तोड़ कर खोला तो लेडी ऑफिसर की डेड बॉडी दुपट्टे से लटकी मिली। पोस्टमॉर्टम के लिए शव को भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसएससी शैलेश पांडे ने कहा सुइसाइड नोट मिला है, उसकी जांच कराई जाएगी।उसमें कुछ नाम हैं वह नाम कैसे आए हैं। उसकी जांच की जा रही है जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व CM अखिलेश ने की न्यायिक जांच की मांग

Next Story