उत्तर प्रदेश

लखीमपुर खीरी की घटना पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, बोले- भाजपाई गाड़ी से चल नहीं पाएंगे

Arun Mishra
3 Oct 2021 12:43 PM GMT
लखीमपुर खीरी की घटना पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, बोले- भाजपाई गाड़ी से चल नहीं पाएंगे
x
आरोप है कि केंद्रीय राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे ने गाड़ी से किसानों को रौंद दिया...!!

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है. आरोप है कि केंद्रीय राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे ने गाड़ी से किसानों को रौंद दिया, जिससे तीन किसानों की मौत हो गई. भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है. यूपी दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा. यही हाल रहा तो प्रदेश में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे.'

जयंत चौधरी ने कही ये बात

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया में ट्वीट कर कहा कि लखीमपुर खीरी से दिल दहलाने वाली खबरें आ रहीं हैं. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का क़ाफ़िला आंदोलनकारी किसानों पर चढ़ा दिया गया. 2 किसानों की मौत हो गई और कई घायल हैं. विरोध को कुचलने का काला कृत्य जो किया है, साज़िश जब गृह मंत्री रच रहे हैं, फिर कौन सुरक्षित है?

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'लखीमपुर खीरी में आंदोलन कर रहे किसानों को गृह राज्य मंत्री टेनी के बेटे ने गाड़ी से रौंदा 3 किसानों की मौत. तेजेंद्र सिंह विर्क के भी घायल होने की सूचना है. राकेश टिकैत गाजीपुर से निकल रहे हैं.' बताया जा रहा है कि किसानों ने डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य और केंद्रीय राज्‍यमंत्री अजय मिश्र टेनी का हेलीकॉप्‍टर उतरने से पहले हेलीपैड पर कब्जा कर लिया था.

वहीं इस पूरी घटना पर भारतीय किसान यूनियन के नेता व प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के ऊपर गाड़ियां चढ़ाई गईं। फायरिंग की गई है और कई लोगों के मरने की खबर है। राकेश टिकैत ने कहा कि वो लखीमपुर के लिए निकल रहे हैं।

Next Story