फतेहपुर

अब्दुल जमील बने श्रवण कुमार, मुस्लिम धर्म छोड़कर अपनाया सनातन धर्म

Shiv Kumar Mishra
23 July 2022 2:09 PM GMT
अब्दुल जमील बने श्रवण कुमार, मुस्लिम धर्म छोड़कर अपनाया सनातन धर्म
x

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में अब्दुल जमील नाम के शख्स ने सनातन धर्म अपनाया है। अब्दुल जमील हनुमान मंदिर में पहुंचे जहां उन्होंने वैदिक मन्त्रोच्चार के साथ पूजा, अर्चना और हवन कर हिंदू धर्म अपनाया है। सनातन धर्म में आने के बाद उन्होंने अपना नाम अब्दुल जमील से श्रवण कुमार रख लिया है। वहीं उन्होंने मुस्लिम धर्म को लेकर कहा कि यहां बहुत भेदभाव है, यहां भाई भी भाई का नहीं है।

जानकारी के मुताबिक अब्दुल जमील रेलवे से रिटायर्ड हुए हैं, उनका परिवार लखनऊ में रहता है। परिवार में पत्नी, तीन बेटियों के अलावा एक बेटा भी है। जिन्होंने मुस्लिम धर्म को नहीं छोड़ा है। जमील की बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। श्रवण कुमार उर्फ अब्दुल के इस फैसले से जहां उनका पूरा परिवार परेशान है, वहीं उनके ऊपर सामाजिक दबाव भी बना हुआ है। ऐसे में अब वो लखनऊ में अपना परिवार छोड़कर फतेहपुर में रहने पर मजबूर हैं।

अब्दुल जमील कैसे बने श्रवण कुमार ?

सनातन धर्म में आने के बाद अब्दुल जमील ने कहा, 'जिस धर्म में मैं था, वहां बहुत कुरीतियां और प्रताड़नाएं थीं, जिससे दुखी होकर मैंने ठाना कि मैं सनातन धर्म अपनाऊंगा। मैं भगवान राम की पूजा करता हूं, वे मेरे आराध्य हैं। हवन के समय भगवान विष्णु के जप को सुनकर मुझे बहुत अच्छा महसूस हुआ।'

अब्दुल जमील उर्फ श्रवण कुमार के साथ हुई मारपीट

वहीं अपनी आपबीती सुनाते हुए बताया कि जब उन्होंने धर्म बदले की बात अपने परिवार को बताई तो उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई थी। उनके साले ने बंधक बनाकर उनको जमकर पीटा था।

उन्होंने आगे कहा- 'मुझे अपने आराध्य भगवान राम पर पूरी आस्था है , जिनकी मैं पूजा पिछले तीन महीने से घर पर कर रहा हूं और अब मुझे किसी से डर नहीं लगता। अगर किसी ने डराया या धमकाया तो मैं सीधे पुलिस में शिकायत करूंगा और डीएम से सुरक्षा मांगूगा।'

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story