फतेहपुर

साइबर सेल की सक्रियता से ऑनलाइन ठगी के शिकार लोगों को वापस कराई लाखो की नगदी

सुजीत गुप्ता
10 Aug 2021 7:59 AM GMT
साइबर सेल की सक्रियता से ऑनलाइन ठगी के शिकार लोगों को वापस कराई लाखो की नगदी
x

फतेहपुर । जिला साइबर सेल ने साइबर अपराधियों द्वारा आन लाइन ठगी का शिकार हुए दो लोगों को उनकी खोई हुई रकम खाते में वापस करवा दिया। जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के शादीपुर निवासी एकबाल बहादुर ने पुलिस को दिये गए लिखित शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि एक अज्ञात ब्यक्ति ने उनके खाते को वेरिफाई करने के नाम पर झांसे में लेकर उनके खाते से पांच लाख की धनराशि पार कर दिया।

इसी प्रकार शहर के ही दक्षिणी गौतम नगर निवासी रामानंद प्रसाद ने पुलिस को दिये गये शिकायती पत्र में अज्ञात ब्यक्ति द्वारा उनके एटीएम से धोखाधड़ी करके 39,500 रुपये निकालने की बात कही। पुलिस ने दोनों ही पीड़ितों की दी हुई शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों ही मामलों को साइबर सेल के लिये स्थानांतरित कर दिया। साइबर सेल प्रभारी अतुल्य कुमार पांडेय ने जब दोनों ही मामलों की जांच शुरू की तो आरोपित द्वारा एमेजॉन से कुछ सामान बुक कराया गया था। और पैसे अपने एक अन्य बैंक के एकाउंट में ट्रांसफर किये गये थे।

जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए साइबर सेल प्रभारी श्री पाण्डेय ने एमेजॉन, पेटीएम ऑन 97 वॉलेट कम्पनी व बैंक के अधिकारियो से सम्पर्क कर पीड़ित का लगभग एक लाख 90 हजार रुपये उसके खाते में वापस करवा दिया। जबकि दूसरे भुक्तभोगी का पूरा 39500 रुपये वापस करवा दिया। भुक्तभोगियों ने अपना खोया हुआ पैसा वापस मिलने पर जिला साईबर सेल का आभार ब्यक्त करते हुए साइबर सेल प्रभारी अतुल्य पांडे समेत पुलिस कप्तान राजेश सिंह की कार्यशैली की खूब सराहना की।


Next Story