फतेहपुर

अजगर निकलने से ग्रामीणों में दहशत, नहीं पहुंची वन विभाग की टीम

अजगर निकलने से ग्रामीणों में दहशत, नहीं पहुंची वन विभाग की टीम
x

फतेहपुर। विकासखंड देवमई क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम भेलगांव में अजगर के निकलने से समूचे गांव में हड़कंप मच गया। लोगों की भीड़ एकत्र हो गई, वही ग्रामीणों ने 112 नंबर डायल करके सूचना दी। मौके पर तत्काल पीआरबी 1163 के हेड कांस्टेबल अतुल पाल, कांस्टेबल योगेंद्र कुमार और राजेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने वन विभाग से तत्काल संपर्क किया किंतु टीम मौके पर नहीं पहुंची। पीआरबी के सिपाही मौके पर खड़े होकर अजगर की निगरानी में जुटे रहे।

जानकारी के अनुसार रविवार को उक्त गांव में बड़े अजगर के निकलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया जिसे देखने के लिए ग्रामीणों का जमावड़ा लगने लगा। लोग अजगर सांप के पास जाने से डर रहे थे। लोगों का कहना था कि वन विभाग की टीम सूचना दी गई किंतु सूचना मिलने के बावजूद भी नहीं पहुंची, जो वन विभाग की घोर लापरवाही है।

वहीं लोगों में आपसी कानाफूसी में सुना गया कि अगर कोई लकड़ी माफिया पेड़ कटवाता है तो वन विभाग के कर्मचारी पैसा वसूली के लिए तत्काल मौके पहुंच जाते हैं लेकिन ऐसे मामलों में वन विभाग पीछे रहता है। वन विभाग की घोर लापरवाही के कारण ऐसे अजगर का निकलना किसी घटना को न्योता दे सकता है।

अगर वन विभाग की टीम अजगर को नहीं पकड़ती और मौके पर नहीं आती तो ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना रहेगा, लोग अपने खेतों में काम करने के लिए आना जाना बंद कर देंगे, जिसमें फसलों का काफी नुकसान हो जाएगा। बाबत इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी शिवराम सिंह ने बताया कि जानकारी प्राप्त होते ही टीम को मौके पर भेज दिया गया है।


Next Story