फतेहपुर

फ़तेहपुर जाते समय सांडों ने मेरे काफिले को मार दी टक्कर:अखिलेश

Smriti Nigam
19 Aug 2023 11:34 AM GMT
फ़तेहपुर जाते समय सांडों ने मेरे काफिले को मार दी टक्कर:अखिलेश
x
समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण और गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की।

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण और गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने सरकार पर किसानों को धोखा देने और मिलावटी तेल और निम्न गुणवत्ता वाले राशन से गरीबों को बेवकूफ बनाने का आरोप लगाया। अखिलेश ने यह भी दावा किया कि बीजेपी ने जानबूझकर उनके काफिले को बाधित करने और उनके कार्यक्रम को रोकने के लिए सांड भेजे थे.उन्होंने बीजेपी के झूठे वादों को बेनकाब करने की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया में एसपी की भूमिका अहम होगी. घोसी उपचुनाव में उम्मीदवार न उतारने के मायावती के फैसले पर अखिलेश ने टिप्पणी करते हुए कहा कि जनता ने पहले ही बीजेपी को सबक सिखाने और एसपी को जिताने का फैसला कर लिया है.

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख ने शुक्रवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण और गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

फ़तेहपुर में अपने 'लोक जागरण अभियान' से इतर पत्रकारों को संबोधित करते हुए, अखिलेश ने कहा,गड्ढों से भरी सड़कें सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की सीमा को स्पष्ट करती हैं। यही हाल बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे का भी है। अगर उन्होंने इसे अच्छे से बनाया होता, रास्ते में मंडियां बनाई होती और वहां व्यापार स्थापित किया होता, तो कल्पना कीजिए कि बुंदेलखण्ड के लोगों को कितना फायदा होता। लेकिन भ्रष्टाचार ने इसे बर्बाद कर दिया।

जब उनसे गुरुवार को बरेली में सड़क पर आवारा मवेशियों को छोड़ कर किसानों द्वारा राज्य के पशुपालन मंत्री के काफिले को रोकने की घटना के बारे में पूछा गया, जबकि कुछ लोगों ने इसे साजिश का कृत्य बताया, तो अखिलेश ने चुटकी लेते हुए कहा,यह कोई साजिश नहीं है. बैलों को जरूर कुछ मिला होगा। जहां से मंत्री गुजर रहे थे। अगर इसकी जांच होनी ही चाहिए तो सरकार को इसकी भी जांच करानी चाहिए कि मेरा काफिला बांदा और फ़तेहपुर के बीच कई जगहों पर सांडों से टकराते-टकराते कैसे मर गया. भाजपा के लोगों ने जानबूझकर हमारे लोहिया वाहिनी के स्वयंसेवकों के रास्ते में सांड भेजे ताकि उन्हें चोट लगे, ताकि हमारा कार्यक्रम विफल हो जाए और मेरा रथ रुक जाए।

पूर्व सीएम ने कहा:यह सरकार मुफ्त अनाज के नाम पर गरीबों को ₹ 100 का मिलावटी तेल और राशन देकर बेवकूफ बना रही है; यह 'किसान सम्मान राशि' के साथ किसानों को धोखा दे रहा है। किसान बीज, उर्वरक, कीटनाशकों और कीटनाशकों की अनुपलब्धता और इन वस्तुओं की बढ़ी हुई कीमतों जैसे वास्तविक मुद्दों से जूझ रहे हैं, यहां तक कि आवारा मवेशी उनकी फसलों को नष्ट कर रहे हैं।उन्होंने आश्चर्य जताया कि वे (भाजपा) भारत को एक विकसित राष्ट्र कैसे बनाएंगे, जब वे मवेशियों के मुद्दे से भी नहीं निपट सकते।

कैडर प्रशिक्षण शिविरों के बारे में, अखिलेश ने कहा:हम अपने कैडर को आने वाले समय में चुनौतियों से अवगत करा रहे हैं। भाजपा कैसे नारों से लोगों को गुमराह कर रही है, न किसानों की आय दोगुनी हुई, न बेरोजगारों को नौकरी मिली,एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था महज़ एक सपना है, निवेश के दावे सब बातें हैं, कोई हकीकत नहीं। हम कैडर को केंद्र और राज्य की सरकारों और पार्टी (भाजपा) को बेनकाब करने के लिए कह रहे हैं।

उन्होंने कहा,यहां तक कि लाल किले से किए गए वादे भी झूठ हैं.यूपी के लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करके सबक सिखाएंगे

भारत और इसमें एसपी की भूमिका पर:

भारत (विपक्षी गठबंधन) के भीतर, हमारी भूमिका महत्वपूर्ण होगी। जहां तक सीट बंटवारे का सवाल है तो सपा जहां भी मजबूत होगी वहां से चुनाव लड़ेगी.'

घोसी उपचुनाव के लिए मायावती द्वारा उम्मीदवार नहीं उतारे जाने पर:

यह उनकी पार्टी का निर्णय हो सकता है। शायद यह 2024 के चुनाव से पहले उनकी छवि सुधारने का कदम है. लेकिन घोसी में लोगों ने पहले ही तय कर लिया है कि वे भाजपा को सबक सिखाएंगे और सपा को जिताएंगे।

Next Story