फतेहपुर

छात्रों को गुमराह कर रहा था सीपीएस स्कूल, एफआईआर दर्ज

Shiv Kumar Mishra
10 April 2021 7:02 AM GMT
छात्रों को गुमराह कर रहा था सीपीएस स्कूल, एफआईआर दर्ज
x
एनसीसी का फर्जी कैम्प लगाकर बांटे थे छात्रों को प्रमाण पत्र

फ़तेहपुर । एनसीसी बटालियन की मान्यता बगैर सीपीएस स्कूल फ़तेहपुर व बिन्दकी के प्रबंधन द्वारा स्कूल प्राँगण में फर्जी एनसीसी कैम्प लगवाकर छात्रों को एनसीसी का ना सिर्फ दो दिवसीय फर्जी प्रशिक्षण दिया बल्कि उनसे एनसीसी का नामांकन पत्र भरवा उनको नकली एनसीसी यूनिफार्म भी वितरित की गई।

जिस पर सख्त रुख इख्तियार करते हुए कम्पनी कमाण्डर की दी हुई तहरीर के आधार पर पुलिस ने विद्यालय की दोनों ही शाखाओं के प्रबंध तंत्र के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया है।

मालूम हो कि शहर के जाने माने विद्यालय सीपीएस जिनकी एक शाखा शहर तो दूसरी बिन्दकी में है। विद्यालय की दोनों ही शाखाओं में बगैर एनसीसी मान्यता के विद्यालय प्रबंधन द्वारा एनसीसी के फर्जी दो दिवसीय 14 फरवरी से 16 फरवरी तक कैम्प लगाकर ना सिर्फ छात्रों से फर्जी एनसीसी नामांकन पत्र भरवाया गया बल्कि उन्हें प्रशिक्षण करवाकर नकली एनसीसी यूनिफार्म भी वितरित किया गया था। यही नहीं बल्कि विद्यालय प्रबंधन ने अन्य विद्यालय प्रबंधकों के ऊपर अपना प्रभुत्व जमाने के लिये कैम्प का शुभारंभ जिला कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी से कराया था। जिसने शिक्षा विभाग के जिला विद्यालय निरीक्षक को भी बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में आमंत्रित किया था।

जिसकी खबर दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। अखबारो में एनसीसी के फर्जी कैम्प की प्रकाशित खबरो का संज्ञान लेते हुए एनसीसी कम्पनी कमांडेंड 60 यूपी बटालियन सूबेदार मेजर आरएसएस खत्री ने कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देकर दोषी विद्यालय प्रबन्ध तंत्र के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। पुलिस ने मामले की जाँच की। जिसमें एनसीसी अधिकारी द्वारा विद्यालय प्रबन्ध तंत्र पर लगाए गये सभी आरोप सही पाए गये। जिस पर पुलिस ने दोषी विद्यालय संचालकों व उनके प्रबन्ध तंत्र के खिलाफ 419, 420 की धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। मामले के बावत कोतवाली प्रभारी सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

Next Story