फतेहपुर

साइबर सेल ने आनलाइन ठगी के पीड़ितों को वापस कराये रुपये

Smriti Nigam
8 Aug 2021 10:43 AM GMT
साइबर सेल ने आनलाइन ठगी के पीड़ितों को वापस कराये रुपये
x

फतेहपुर । जिला साइबर सेल ने आन लाइन साइबर ठगों की ठगी का शिकार हुए दो लोगों को उनका पैसा वापस करवा दिया। पीड़ितों में एक खागा कोतवाली क्षेत्र का ब्यक्ति जबकि दूसरा बिन्दकी कोतवाली क्षेत्र का एक ब्यक्ति शामिल है। पुलिस ने दोनों पीड़ितों के खाते में कुल 72468 रुपये वापस कराये।

बीती 23 जून को खागा कोतवाली क्षेत्र के कैनाल रोड निवासी नरेश कुमार ने पुलिस को दिये गये लिखित शिकायती पत्र में एक अज्ञात ब्यक्ति द्वारा झांसे में लेकर 60 हजार रुपये अपने खाते में डलवाए जाने का आरोप लगाया।

इसी प्रकार बिन्दकी कोतवाली क्षेत्र के खुरमाबाद निवासी रवि कुमार पुत्र जयपाल ने पुलिस को दिये गये शिकायती पत्र में एक अज्ञात ब्यक्ति द्वारा झाँसे में लेकर अपने खाते में 12468 रुपये डलवाने की बात कही गई।

पुलिस ने दोनों ही मामलों में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दोनो ही मामलों को साइबर सेल के ट्रान्सफर कर दिया था। साइबर सेल ने जब मामले की जांच शुरू की तो एक अज्ञात ब्यक्ति द्वारा पीड़ित के एकाउंट से फ्लिपकार्ट कम्पनी से फ्राड कर मोबाइल खरीद की बात सामने आई। इसी प्रकार पहले भुक्तभोगी के एकाउंट से भी फ्राड करके आन लाइन खरीददारी की गई थी। पुलिस ने दोनो आर्डरों को कैंसिल करवा दोनो पीड़ितों का लगभग 72468 रुपये उनके खाते में वापस भेजवा दिया। खोई हुई रकम वापस पाकर दोनो ही भुक्तभोगियों ने जिला पुलिस कप्तान राजेश सिंह समेत साइबर सेल का आभार ब्यक्त किया।

Next Story