फतेहपुर

एनजीटी में अवैध खनन का केस दर्ज कराने वाले को मिली जानलेवा धमकी, मुकदमा दर्ज

Shiv Kumar Mishra
30 Jan 2021 12:04 PM GMT
एनजीटी में अवैध खनन का केस दर्ज कराने वाले को मिली जानलेवा धमकी, मुकदमा दर्ज
x
विकास पांडे ने एसपी से मामले की गहनता से जाँच कर आरोपित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

- माफिया द्वारा शिकायतकर्ता को धमकाने का ऑडियो वायरल

- माफिया ने कहा शिकायत वापस ले लो नहीं तो परिवार सहित निपटा देंगे, घर गिरा देंगे

फ़तेहपुर । जिले के मोरंग खनन खण्ड संचालको के हौशले इस कदर बुलन्द हैं कि वो दिन रात एनजीटी नियमावली की धज्जियां उड़ाते हुए मोरंग का अवैध खनन व ओवरलोडिंग का खेल खदानों से ही बदस्तूर जारी किये हुए हैं। लेकिन जिला प्रशासन इन मोरंग माफियाओ के खिलाफ बजाय कोई कार्यवाही करने के महज छापेमारी की औपचारिकता निभाने में मशगूल है।

हालांकि डीएम व एसपी ने ओवरलोड़ वाहनों के खिलाफ रोड में निकलकर बड़ी कार्यवाही जरूर की मगर ओवरलोड़ की जड़ इन खदान संचालको पर कोई सख्ती न होने से ओवरलोड़ परिवहन फिर जारी हो गया है। वहीं राजनीतिक संरक्षण व हस्तक्षेप की वजह से जिम्मेदार विभाग इन मोरंग माफियाओ के खिलाफ कार्यवाही की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है।

हद तो तब हो गई जब इन खनन माफियाओं ने मोरंग के जलधारा बांधकर हुए अवैध खनन व ओवर लोड परिवहन की शिकायत करने वालों को ही धमकाना शुरू कर दिया।


बता दें कि शहर निवासी विकास पाण्डेय एक पर्यावरण प्रेमी हैं। उन्होंने एसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि जिले की अढ़ावल 11 नम्बर खदान में ब्याप्त अनियमितताओ की शिकायत शासन, प्रशासन समेत एनजीटी से की थी। और एनजीटी कोर्ट में उक्त प्रकरण का केस भी दर्ज कराया था। तब से लगातार उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से उक्त प्रकरण में समझौता कर लेने की धमकी दी जा रही थी।

चार दिन पूर्व फोन पर उन्हें अज्ञात ब्यक्ति द्वारा जान माल की धमकी दी गई और कहा गया तुम्हारा घर गिरवा देंगे, तुम्हारे परिवार को भी निपटा देंगे नहीं तो अधिक शिकायत के चक्कर मे न पड़ो। जिसकी ऑडियो रिकार्डिंग भी उपलब्ध है। विकास पांडे ने एसपी से मामले की गहनता से जाँच कर आरोपित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।


जिस पर एस पी सतपाल अंतिल ने पीड़ित को ना सिर्फ न्याय दिलाए जाने का भरोसा दिलाया बल्कि मामले पर कोतवाली पुलिस को मुकद्दमा दर्ज कार्यवाही करने का आदेश भी दिया है। एसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात धमकी देने वाले के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Story