फतेहपुर

जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा लिखी गाड़ी से देते थे लूट की घटना को अंजाम

Smriti Nigam
11 April 2021 7:38 AM GMT
जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा लिखी गाड़ी से देते थे लूट की घटना को अंजाम
x

कोतवाली में खड़ा लूट की घटना में प्रयुक्त वाहन

इनमे से एक ऐसा भी रैकेट सक्रिय था जो सत्ता पक्ष की एक महिला नेता के दम पर चल रहा था। यह रैकेट रात में पशुओं की गाड़ियों को एसओजी व अधिकारी बनकर रुकवाता था और कार्रवाई न करने के नाम पर जबरन रुपये ले लेता था।

पुलिस ने गैंग के एक शातिर लुटेरे को वाहन सहित पकड़ा

एफआईआर दर्जकर पूरे मामले की जांच में जुटी पुलिस, बड़े खुलासे की उम्मीद

फ़तेहपुर । जनपद के हाइवे में वर्षों से पशु तस्करी का नेटवर्क फल फूल रहा है जिसको अप्रत्यक्ष रूप से हाइवे के थानों में कारखासो का पूरा सपोर्ट रहता है। यह रैकेट गाड़ी निकलवाने के लिए अच्छी खासी रकम पुलिस के नाम पर खर्च करता है। हाइवे में पशु तस्करी के नाम पर लाखों की चमक देखकर कई वसूली रैकेट इन दिनों जिले में सक्रिय है जो अप्रत्यक्ष व प्रत्यक्ष रूप से उनसे उगाही कर रहे हैं।

इनमे से एक ऐसा भी रैकेट सक्रिय था जो सत्ता पक्ष की एक महिला नेता के दम पर चल रहा था। यह रैकेट रात में पशुओं की गाड़ियों को एसओजी व अधिकारी बनकर रुकवाता था और कार्रवाई न करने के नाम पर जबरन रुपये ले लेता था। खास बात यह है कि इलाके की पुलिस को इसकी भनक थी लेकिन कोई वादी न होने की वजह से पुलिस भी सत्ता पक्ष से उलझने के बजाय अपना पल्ला झाड़ लेती थी। 9 अप्रैल को भी इसी गैंग ने दो मवेशियों की गाड़ियों को निशाना बनाया जिनसे मारपीट कर रुपये छीन लिए। और गाड़ियों को आबूनगर में लाकर खड़ी करवा दिया। जिसके बाद पुलिस को मजबूरन पशु क्रूरता का मुकदमा लिखना पड़ा। इनका उद्देश्य स्पष्ट था कि फ़तेहपुर से निकलना है तो इन्हें चौथ चढ़ाकर जाना पड़ेगा। जो इनको रुपया नहीं देता था उनसे ये जबरदस्ती छीन लेते थे।

कोतवाली में लूट की एफआईआर लिखाने गया पीड़ित

10 अप्रैल दिन शनिवार को भी भोर पहर इन्होंने नउआ बाग बाई पास में ट्रक संख्या up78bn5486 को रोका। जिसने गाड़ी नहीं रोकी। चालक सरवर पुत्र सुहैल अहमद ने बताया कि गाड़ी न रोकने पर एक बोलेरो जिसका नम्बर up33 r 3300 था उसने दौड़ाकर मेरा पीछा किया और सनगांव मोड़ के पास पेट्रोल पंप के सामने ओवरटेक कर गाड़ी रुकवाई। जिसके पीछे दो पुलिसवाले भी बाइक से आये। पुलिस कर्मियों को देखकर मुझे लगा कोई अधिकारी होंगे तो गाड़ी रोक दिया। जिसके बाद बोलेरो गाड़ी से बाहर निकले युवक ने गाड़ी के पेपर मांगे फिर अचानक पीटने लगे और जबरन बोलेरो में बैठा लिया। फिर मामला सेट करने की बात कहने लगे। चालक ने कहा मेरे सभी कागजात ओके हैं आपको जो करना है करिए। इतना सुनकर वाहन में बैठे लोग उसे जमकर पीटने लगे फिर उसकी जेब मे पड़े सात हजार रुपये छीन लिए और उसे गाड़ी के पास उल्टे साइड में छोड़कर चले गए। चालक ने घटना की सूचना वाहन मालिक को दी। वाहन मालिक ने तत्काल 112 पर लूट होने की सूचना देकर वाहन का रजिस्ट्रेशन नम्बर बताया। पुलिस की सक्रियता से भोर पहर ही एक ब्यक्ति बोलेरो सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गया जबकि दो युवक वाहन से कूदकर फरार हो गए। वाहन में भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष फ़तेहपुर स्पष्ट लिखा है। चालक ने घटना की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी है। कोतवाली पुलिस ने घटना की गम्भीरता को देखते हुए मौके की जांच कराई। जिसके बाद एक ज्ञात सहित दो अज्ञात के खिलाफ अपहरण व लूट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। सदर कोतवाल सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्जकर एक आरोपी अंशू सिंह चौहान पुत्र अंगद सिंह उम्र 30 निवासी लमेहटा थाना गाजीपुर को वाहन सहित गिरफ्तार कर लिया गया है अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Next Story