फतेहपुर

नशे में धुत सिपाहियों व युवकों में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

Shiv Kumar Mishra
23 Sep 2020 7:13 AM GMT
नशे में धुत सिपाहियों व युवकों में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल
x

- लोहे की रॉड से युवकों को जमकर पीट रहे हैं सिपाही

- होटल में गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुआ था विवाद

- पिटे युवकों पर ही दर्ज हुआ मुकदमा, भेजे गए जेल

- आरोपी पुलिसकर्मियों पर अभी तक नहीं हुई कोई कार्रवाई

( विवेक मिश्र )

जनपद से पुलिस की बर्बरता का एक वीडियो सामने आया है जिसमे सादी वर्दी में नशे में धुत पुलिस के जवानों ने लोहे की रॉड से दो युवकों को जमकर पीटा फिर उन्हें ही जेल भिजवा दिया। बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ बाई पास स्थित नो प्रॉब्लम होटल में सोमवार रात लगभग नौ बजे दो पक्षों में विवाद हो गया, जिसमे एक पक्ष के नशे में धुत चार पांच सिपाहियों ने दूसरे पक्ष के दो युवकों को लोहे की रॉड व डंडो से जमकर पीटा। इसके बाद उनको व उनके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी, जिनमे से दो युवकों को कोतवाली पुलिस ने जेल भेज दिया है। इस पूरे मामले के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं जिनमे आरोपी पुलिसकर्मी रॉड से युवकों पर हमला करते नज़र आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार हुसेनगंज कस्बे के रहने वाले दो युवक निखिल बाजपेयी व वीरेंद्र सोनी खाना खाने होटल नो प्रॉब्लम गए थे तभी होटल से खाना खाकर चार पांच युवक निकले और उनकी गाड़ी की टक्कर हुसेनगंज के युवकों की गाड़ी में लग गई। जिसके बाद निखिल व वीरेंद्र ने ठीक से गाड़ी चलाने की बात उक्त युवकों से कही। जिस पर चार पांच युवकों ने अपने आपको कप्तान ऑफिस का पुलिसकर्मी बताकर दोनो को पीटना शुरू कर दिया। गाली गलौज करते हुए इन चार पांच पुलिसकर्मियों ने दोनों युवकों को लोहे की रॉड से बेहद निर्दयता से पीटा। बाद में दोनो को कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को दोनो युवकों को जेल भेज दिया। इस पूरे घटनाक्रम की होटल में ही खड़े एक युवक ने वीडियो बना ली और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया जिसके बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। पीड़ितों को ही पीटने के बाद उन्हें ही पुलिसिया रुतबे में जेल भिजवाने वाले पुलिसकर्मी अब कार्रवाई के डर से दहशत में हैं। जबकि पुलिस अफसर वीडियो आने के बाद से जवाब तलाशने में ब्यस्त हैं।

आपको बता दें कि इसी मामले में आरक्षी प्रवीण सिंह ने कोतवाली में सोमवार रात एक मुकदमा दर्ज कराया है जिसमे दिखाया गया है कि वह और चार सिपाही आरक्षी सोनू वर्मा, आरक्षी गौरव सक्सेना, आरक्षी नीरज, आरक्षी सर्वेेेश रावत, आरक्षी नीरज का जन्मदिन मनाने लखनऊ बाई पास स्थित होटल नो प्रॉब्लम गए थे जहां नशे में धुत दो युवक निखिल बाजपेयी व वीरेंद्र सोनी गाड़ी खड़ी करने को लेकर विवाद करने लगे। फिर अपने चार पांच साथियो को बुलाकर उन पर हमला कर दिया जिसमें दो सिपाही घायल हो गए। दोनो सिपाहियों को सदर में भर्ती कराया गया और युवकों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया। पुलिस की दर्ज की गई एफआईआर में निखिल बाजपेयी, वीरेंद्र सोनी, शालू द्विवेदी, प्रवीण चौरसिया, राम दुबे निवासीगण कस्बा हुसेनगंज व दो अज्ञात शामिल हैं। इनमे से पुलिस ने निखिल बाजपेयी व वीरेंद्र सोनी को 308, 147, 148, 323, 504 व 7 आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धाराओं में जेल भेज दिया।इस बाबत सीओ सिटी संजय शर्मा ने बताया कि उन्हें वीडियो की जानकारी नहीं है जिसमे सिपाही युवकों को पीट रहे हैं। अगर वीडियो में सिपाही मारपीट कर रहे हैं तो उनके लिए अलग नियम नहीं हैं। वीडियो का संज्ञान लेकर उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story