फतेहपुर

नगर पंचायत बहुआ की बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा, नही पेश हो पाया बजट

Shiv Kumar Mishra
16 Jun 2021 12:42 PM GMT
नगर पंचायत बहुआ की बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा, नही पेश हो पाया बजट
x

बहुआ/फ़तेहपुर । आदर्श नगर पंचायत बहुआ में मंगलवार के दिन तकरीबन 11:00 बजे 2021/22 का आगामी बजट पेश किया गया। सभी सभासदों के बीच में पेश किए गये बजट के विभिन्न बिंदुओं में चर्चा हुई आपसी सहमति से बजट पास न होने के कारण बोर्ड की बैठक स्थगित हो गयी।

बता दें कि आदर्श नगर पंचायत बहुआ के नगर पंचायत भवन के मीटिंग हाल मे बजट को लेकर बैठक बुलाई गई। जिसमें ग्यारह चयनित सभासदो में दस सभासद व तीन मनोनीत सभासदों ने भाग लिया। बैठक में अधिशासी अधिकारी ने पुराने बजट का लेखा-जोखा बिंदुवार देते हुए नए बजट के आय-व्यय का ब्यौरा सभी सभासदों के बीच में रखा। सभी सदस्यों ने आम बजट पर चर्चा की इस बजट चर्चा के दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के बीच की पूर्व से चला आ रहा मनमुटाव भी सामने साफ दिखाई दिया। जिस कारण सभी सभासद दो खेमे में बंटे नजर आये। बोर्ड बैठक में बजट पर चर्चा ना करते हुए सदस्यों ने नगर पंचायत कर्मचारियों के वेतन ना मिलने का मामला उठाकर भारी हंगामा काटा। इसी दौरान सभासदों अधिशासी अधिकारी व नगर पंचायत अध्यक्ष के बीच में आरोप प्रत्यारोप का दौर चला। इससे यह साबित होता है की बहुआ नगर पंचायत में समन्वय की कमी है।

हालाँकि सदस्यों के द्वारा लगाए गए आरोप अधिशासी अधिकारी राजकुमार चौधरी व नगर अध्यक्ष राजेश सिंह गौतम के ऊपर नाकाफी साबित हुए। जबकि जनता के द्वारा उठाये गए कई सवालों का जवाब ईओ नहीं दे पाए वह सवालों से बचते नजर आए, जिससे जनता और अधिशाषी अधिकारी के बीच तीखी नोकझोंक हुई। जिसके बाद बोर्ड की मीटिंग में भारी शोर-शराबा व हंगामा शुरू हो गया जिस कारण बोर्ड की मीटिंग बेनतीजा साबित हुई। वही बोर्ड बैठक को अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Next Story