फतेहपुर

कूड़े के ढ़ेर में जला दिया गौवंश, बजरंगियों सहित गौप्रेमियो में भारी आक्रोश

Smriti Nigam
21 March 2021 11:16 AM GMT
कूड़े के ढ़ेर में जला दिया गौवंश, बजरंगियों सहित गौप्रेमियो में भारी आक्रोश
x
नगर पालिका कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने की हुई मांग

फ़तेहपुर । प्रदेश की योगी सरकार भले ही गौ संरक्षण को लेकर गम्भीर हो लेकिन उसके अपने ही मातहत कर्मी योगी सरकार की भावनाओं को आहत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।ऐसा ही एक मामला गाजीपुर थाना क्षेत्र के मलाका गाँव का प्रकाश में आया है जहाँ के ग्रामीणों ने ना सिर्फ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से लिखित शिकायत कर पालिका कर्मियों द्वारा मृत गौवंशों को कूड़े के ढेर में जलाने का आरोप लगाया। बल्कि पालिका कर्मियों के खिलाफ पुलिस को लिखित तहरीर देकर कार्यवाही की मांग भी की है।

इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा भी किया। मामले को बढ़ता देखकर एसडीएम सदर प्रमोद झा व नगर पालिका ई ओ मीरा सिंह ने मौके पर पहुँच दोषी कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का भरोसा देते हुए कार्यकर्ताओं समेत ग्रामीणों को समझा बुझाकर शान्त कराते हुए मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया।


जिन्होंने कूड़े के ढेर में जल रही आग को फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलवा आग बुझवाते हुए कूड़े के ढेर में पड़े गौ वंशों को पास की सरकारी जमीन में गढ़ खोदवाकर दफन करवा दिया। लेकिन इस घटना के बाद से गौप्रेमी बेहद खफा हैं वह ऐसे कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उम्मीद जिला प्रशासन से कर रहे हैं। इस बाबत गाजीपुर थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है अगर तहरीर आती है तो कार्रवाई की जाएगी। जबकि सीओ सिटी संजय सिंह ने कहा कि कोतवाली में कोई तहरीर नहीं मिली है। गाजीपुर से सम्बंधित मामला है वहीं से कार्रवाई होगी।

Next Story