फतेहपुर

तीसरी लहर के आने से पूर्व सरकार गंभीर, बनाए जा सकते हैं बच्चों के एनआईसीयू

Shiv Kumar Mishra
18 May 2021 8:36 AM GMT
तीसरी लहर के आने से पूर्व सरकार गंभीर, बनाए जा सकते हैं बच्चों के एनआईसीयू
x
स्वास्थ्य ब्यवस्थाओ का हाल जानने पहुंची प्रमुख सचिव

फतेहपुर । कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार गंभीर है। विशेषज्ञ बताते हैं कि तीसरी लहर में बच्चों पर इसका असर देखने को मिल सकता है। इसी के दृष्टिगत सरकार बच्चों के एनआईसीयू बनाने पर भी विचार कर रही है। लगातार नोडल अधिकारी जनपदों का दौरा कर रहे हैं।

जनपद में नोडल अधिकारी बाल विकास एवं पुष्टाहार की प्रमुख सचिव वी. हेकाली झिमोमी ने दौरा कर ब्यवस्थाओँ की जानकारी ली। उन्होंने जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे के साथ सुबह 09:30 बजे जिला अस्पताल के पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, शिशु वार्ड एवं एक्स-रे कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने जिला चिकित्सालय में समीक्षा के दौरान सीएमएस से दवाओं, ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं एडिशनल स्वास्थ्य केन्द्रों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 जाँच और टीकाकरण का अनुपात और बढ़ाया जाए और जहाँ-जहाँ टीमें लगायी गयी है, खासकर ग्रामो का विशेष ध्यान दिया जाए । उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के मरीजो का विशेष ध्यान देते हुए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायी जाए और शासन की गाइडलाइन के अनुसार कार्य किया जाए। इस अवसर पर सीएमओ, एसीएमओ, सीएसएस पुरुष/महिला सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Next Story