फतेहपुर

होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एलबम बढ़ा रही लोगों की इम्युनिटी

Smriti Nigam
1 Jun 2021 9:23 AM GMT
होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एलबम बढ़ा रही लोगों की इम्युनिटी
x
कोरोना के लक्षणों में कर रही प्रहार, टीमे घर घर पहुंचा रही दवाएं

फतेहपुर । आवाम को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाने के लिये सदर विधायक विक्रम सिंह की उपस्थित मे होम्योपैथिक चिकित्सकों की टीम ने आर्सेनिक एलबम इम्युनिटी बूस्टर दवा का वितरण किया।

जिसका आगाज विकासखंड भिटौरा स्थिति प्राथमिक विद्यालय बडागांव निगरानी समिति की बैठक के दौरान विधायक विक्रम सिंह की उपस्थिति मे एवं जिला होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी डा०अमरीष चन्द्रा के नेतृत्व मे विभाग की एक संयुक्त टीम द्वारा होम्योपैथिक इम्युनिटी बूस्टर आर्सेनिक एलबम 30 का वितरण किया गया। डी.एच.ओ. डा०अमरीष चन्द्रा सहित डा०अनिल कुमार, डा०आयुष पटेल, डा०धीरेन्द्र फार्मासिस्ट बीरेन्द्र कुमार वर्मा व वार्ड ब्वाय रामलाल के सहयोग से वहां उपस्थित एवं अन्य 250 लोगों को औषधि वितरित की गयी। डा०अमरीष चन्द्रा ने ग्रामीणों से बताया कि अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नही हुआ है, लाकडाउन कम होने का मतलब ये नही कि लापरवाही बरतें। इसलिए बार बार हाथो को धुलें, मास्क पहनें, सोशल डिस्टेसिंग का अवश्य पालन करें।

उधर बिंदकी तहसील मे उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी, तहसीलदार चन्द्रशेखर आदि को संयुक्त टीम द्वारा नोडल डा०जयसिंह पटेल, डा०गणेश निगम डा०जया निगम, डा० रश्मि उत्तम, डा०नीतू सिंह, डा०अनिल विद्यार्थी, डा०अंजूपाल, डा० शशि आर्या फार्मासिस्ट शशांक उमराव, नरेन्द्र कुमार के पूर्ण सहयोग से 500 शीशियों का वितरण किया गया। इस मौके पर डा० जया निगम ने बताया कि कोरोना से भयभीत होने की आवश्कता नही है। आत्मविश्वास को मजबूत रखें और सरकारी गाइडलाइन का पालन जरूर करें। इस अवसर पर सभी चिकित्सकों ने जनता से अपील की कि कोरोना के बाद फंगल इन्फेक्सन के लक्षण दिखें तो तुरन्त चिकित्सक से सम्पर्क करें।

Next Story