फतेहपुर

जेल से निकलकर जियें अपराध रहित सम्मान जनक जीवन : पुलिस अधीक्षक

जेल से निकलकर जियें अपराध रहित सम्मान जनक जीवन : पुलिस अधीक्षक
x
जिला कारागार में किया गया मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन

फतेहपुर । महिला बन्दियों को महिला अपराधों के प्रति जागरूक करने व उनको आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिये जिला कारागार की महिला बैरक में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन एक संगोष्ठी के माध्यम से पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने महिला बन्दियों से अपराध ना करने की अपील करते हुए कहा कि आपसे भूल वश कोई अपराध हो गया है। जिसके कारण आप सभी जेल में सजा काट रही हैं। आप लोग कानून को हाथ में लेने का प्रयास ना किया करें। किसी प्रकार की कोई समस्या होने पर पुलिस की सहायता लें।


पुलिस आपको न्याय दिलाने में जरूर आपकी मदद करेगी। कारागार में जो महिलाएं दहेज हत्या के आरोप में बंद हैं यह जेल से एक सीख लेकर निकलें और अपनी बहुओं से बेटी जैसा ब्यवहार व उनकी भावनाओं की कद्र करें। महिला बन्दियों को महिला सब इंस्पेक्टर नमिता सिंह व उनकी टीम ने आत्मरक्षा के गुर सिखाए।

मिशन शक्ति कार्यक्रम संगोष्ठी के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने जेल बन्दियों की सुविधानुसार जेल अधीक्षक मो०अकरम खान के अथक प्रयासों से जेल परिसर में स्थापित कराए गये स्मार्ट पीसीओ का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर जेल अधीक्षक मो० अकरम खान ने एसपी श्री सिंह का स्वागत करते हुए उन्हें बुके देकर सम्मानित करते हुए बन्दियों को अपने विचारों से अभिसिंचित करने का अनुरोध किया।

उनके अनुरोध पर एसपी श्री सिंह ने बन्दियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीसीओ जेल की महत्वपूर्ण ब्यवस्थाओं में से एक है। इसका सदुपयोग करें। उन्होंने आपराधिक आदतों को छोड़ने की अपील करते हुए जेल से निकलने के बाद सम्मान जनक अपराध रहित जीवन जीने की अपील की। कार्यक्रम के अंत मे जेल अधीक्षक मो० अकरम खान ने एसपी श्री सिंह को उनको कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिये अपना अमूल्य समय निकालने के लिये धन्यवाद देते हुए आभार ब्यक्त किया।

इस अवसर पर एस पी राजेश सिंह, जेल अधीक्षक अकरम खान, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह के अलावा जेल प्रशासन से सुरेश चंद्र कारपाल, डिप्टी अंजनी कुमार, रवि शंकर तिवारी, जेल वार्डर जितेंद्र सिंह, महिला जेल वार्डर मधुर पाल, सोना देवी, शिक्षक अजय प्रताप सिंह समेत समस्त जेल कर्मी व पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Next Story