फतेहपुर

ठाकुर दरियांव सिंह स्मारक स्थल में जलाए गए सवा लाख दीप

सुजीत गुप्ता
20 Nov 2021 7:14 AM GMT
ठाकुर दरियांव सिंह स्मारक स्थल में जलाए गए सवा लाख दीप
x

फ़तेहपुर । आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत अमर शहीद ठाकुर दरियांव सिंह स्मारक स्थल में एक लाख दीप प्रज्ज्वलित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत अमर शहीद ठाकुर दरियांव सिंह स्मारक स्थल खागा में शहीदों के स्मृति में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन ठाकुर दरियांव सिंह स्मारक समिति, सेवा समिति व कई संगठनों की सहभागिता से सम्पन्न हुआ। जिसमें दर्जनों स्कूल के लगभग डेढ़ हज़ार स्कूली छात्र -छात्राओं व आमजन द्वारा एक लाख से अधिक दीप प्रज्ज्वलित कर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। दीपोत्सव का उद्देश्य आमजनमानस में राष्ट प्रेम की भावना को जाग्रत करने व 1857 स्वतंत्रता संग्राम से कारगिल की लड़ाई में प्राण न्योछावर करने वाले शहीद जवानों को याद किया जाय जिससे देश सेवा की प्रेरणा लोगो मे जग सके।


इस कार्यक्रम में आयोजन समिति के अध्यक्ष शिवचंद्र शुक्ला, खागा विधानसभा विधायिका कृष्णा पासवान, ठाकुर दरियांव सिंह स्मारक स्मृति के मंत्री राम प्रताप सिंह, नफीस अहमद मुन्ना राइन समेत हज़ारो की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहें। जिले के इस ऐतिहासिक महोत्सव से लोगों में काफी उत्साह नज़र आया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story