फतेहपुर

अनुदेशक के द्वारा तैयारी कराए छात्र ने यूपी का नाम किया आसाम में रोशन

Shiv Kumar Mishra
1 Feb 2023 8:23 AM GMT
अनुदेशक के द्वारा तैयारी कराए छात्र ने यूपी का नाम किया आसाम में रोशन
x

उत्तर प्रदेश में शिक्षा के स्तर को लगातार अच्छा करने की बात कही जा रही है। इस शिक्षा में लगातार अनुदेशक महती भूमिका निभा रहे है। इसी क्रम मे फतेहपुर जिले के एक छात्र ने भारत के राज्य आसाम में प्रदेश का नाम रोशन किया है।

राष्ट्रीय योगासन प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 27 जनवरी 2023 को असम प्रदेश के गुवाहाटी में संपन्न हुई। जिसमें यूपी के फतेहपुर जिले के ग्राम मिराई के छात्र प्रतीक सिंह पुत्र अविनाश सिंह तृतीय स्थान पर रहे। प्रतीक सिंह की तैयारी उच्च प्राथमिक विद्यालय मिराई के खेल शिक्षक ने कक्षा 6 से ही शुरू कर दी। जिसके परिणाम स्वरूप बेसिक एजुकेशन की प्रतियोगिता में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। लेकिन करोना काल के कारण आगे की प्रतियोगिता संपन्न नहीं हो पाई। जिसमें प्रदेश में भाग लेने का अवसर नहीं मिला।

प्रतीक सिंह को तैयारी कराने वाले अनुदेशक ने बताया कि वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश योगासन खेल संघ के द्वारा आयोजित प्रादेशिक योगासन प्रतियोगिता अरमापुर पीजी कॉलेज कानपुर में संपन्न हुई। जिसमें प्रतीक सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया इसके बाद नेशनल प्रतियोगिता में चयन होने की सूचना जैसे प्राप्त हुई जिस पर हमने विद्यालय बंद होने के उपरांत प्रतीक सिंह को 1 घंटे अतिरिक्त समय निकालकर तैयारी प्रारंभ करा दी। और प्रतीक सिंह ने प्रतियोगिता में भारत मे तीसरा स्थान प्राप्त किया।

छात्र प्रतीक सिंह ने बताया अभी मैं हारा नहीं हूं अगली बार अच्छी तैयारी के साथ गोल्ड मेडल लाने की पूरी कोशिश करूंगा।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story