फतेहपुर

फाइनेंसर बनकर लूट लिया नकदी व ट्रक, फाइनेंस कम्पनी को नही जानकारी

Shiv Kumar Mishra
23 Jun 2021 9:02 AM GMT
फाइनेंसर बनकर लूट लिया नकदी व ट्रक, फाइनेंस कम्पनी को नही जानकारी
x
कई माह से रोड़ पर सक्रिय है तथाकथित फाइनेंसरों का गैंग

फतेहपुर । जनपद में कुछ माह से फाइनेंस गाड़ियों की रिकवरी के नाम पर वाहनो को चार पांच ब्यक्तियो द्वारा रात में खड़ा करा लिया जाता है। जिनसे नकदी लूटकर या वाहन छोड़ने के नाम पर जबरन वसूली कर उन्हें जाने दिया जाता है। ऐसे शातिरों के पास फाइनेंस वाहनो की सूची भी होती है तथा इन्हें यह भी जानकारी होती है कि किस वाहन की किश्त बकाया है। बस इसी का फायदा उठाकर यह वाहन चालकों से जबरन वसूली कर रहे हैं। ऐसी ही एक घटना के शिकार वाहन चालक ने उससे वाहन रोककर नकदी छीने जाने की एसपी से शिकायत कर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई है।

बता दें कि रायबरेली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के सेमरपहा गाँव निवासी ट्रक मालिक विवेक सिंह पुत्र रामेश्वर सिंह ने पुलिस कप्तान सतपाल अंतिल को दिये गये शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि मेरा ट्रक बीती 20 जून को फ़तेहपुर जिले से रायबरेली की ओर जा रहा था। जिसे चालक संदीप चला रहा था। जैसे ही ट्रक जिले की सीमा पुलिस चौकी लखनऊ बाईपास के पास पहुँचा। पहले से वहाँ मौजूद पाँच अज्ञात ब्यक्तियों ने चालक से जबरन ट्रक, उसके कागजात व 15 हजार की नगदी छीन ली।

जिन्होंने अपने को बैंक रिकवरी अधिकारी बताया। रिकवरी अधिकारी बताने वाले दोनो लोगो ने अपना नाम सुहेलुद्दीन व सुभाष पाण्डेय बताया। जिन्होंने मुझसे वाहन छोड़ने के एवज में 50 हजार नगदी की मांग की। भुक्तभोगी ट्रक मालिक ने पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल से अपना ट्रक दिलवाए जाने व फर्जी रिकवरी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। इस बाबत पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने कहा मामले की जांच कराई जाएगी, अगर वह बैंक कर्मी नहीं हैं तो एफआईआर पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story