फतेहपुर

रोजगार सेवक को बाइक सवार बदमाशों ने लूटा

सुजीत गुप्ता
21 Nov 2021 1:51 PM GMT
रोजगार सेवक को बाइक सवार बदमाशों ने लूटा
x

फतेहपुर । थरियांव पुलिस की निष्क्रियता के चलते थाना क्षेत्र में घटित होने वाली आपराधिक वारदातें लूटपाट, छिनैती, राहजनी की घटनाएं थमने की बजाय दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। जहाँ मनबढ़ हुए बदमाशो द्वारा आये दिन किसी ना किसी राहगीर को लूट पाट, मारपीट, छिनैती का शिकार बनाया जाना बिल्कुल आम बात हो गई है।

क्षेत्रीय लोगों ने इन सभी घटनाओ के पीछे की असली वजह पुलिस द्वारा घटनाओ के खुलासे में तेजी दिखाने की बजाय लूटपाट की घटनाओं को केवल फाइलों में दफन कर कर्तब्यों की इति श्री करना है। थाना क्षेत्र के टेक्सारी बुजुर्ग गाँव निवासी जगदीश चन्द्र पुत्र बिन्दा प्रशाद जो कि ग्राम रोजगार सेवक के पद पर कार्यरत है। वह शनिवार को घर से हँसवा ब्लॉक में आयोजित पीएम आवास चाबी वितरण कार्यक्रम में बाइक से सम्मिलित होने गया था। तभी जैसे ही वह उसरैना और अम्बापुर गाँव के पास पहुंचा तभी पीछे से आ रहे दो अपाचे सवार बदमाशो ने युवक की बाइक को ओवरटेक कर रोक लिया।

जिन्होंने जबरन युवक की जेब मे पड़ी नगदी समेत पैन कार्ड, आधार कार्ड, व एंड्रॉयड मोबाइल छीनकर बाइक से फर्राटा भरते हुए निकल गये। भुक्तभोगी ने घटना की लिखित तहरीर पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर चोरो के बावत आवश्यक साक्ष्य खोजने का काफी प्रयास किया। लेकिन पुलिस के हाँथ ऐसा कोई भी अहम सुराग नहीं लगा। जिससे पुलिस लुटेरों तक आसानी से पहुंच सके।

पुलिस दिन भर केवल भुक्तभोगी द्वारा बदमाशों के बताए गये हुलिए को लेकर तुक्के के तीर भिड़ाती रही। पुलिस भुक्तभोगी कर्मी जगदीश चन्द्र की दी गई लिखित तहरीर के आधार पर अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर खुलासे के प्रयास में जुट गई है। पुलिस ने भुक्तभोगी को घटना के शीघ्र खुलासे का भरोसा दिलाया है। लेकिन भुक्तभोगी ने पुलिस की कथनी और करनी में बड़ा फर्क बताया है।

जिसके अनुसार बीते कुछ दिनों पूर्व ही उपरोक्त थाना क्षेत्र के टेक्सारी बुजुर्ग मोड़ में कोर्रा सादात के निवासी वाजिद से अज्ञात बदमाशों ने लूट पाट की थी। इसी प्रकार हँसवा कस्बे के नजदीक पटैतापुर निवासी दशरथ सिंह आदि से अज्ञात बदमाशों ने असलहे के दम पर लूटपाट की थी। जिनमे से लम्बे समयांतराल बाद भी पुलिस द्वारा घटना का खुलासा करना तो दूर पुलिस बदमाशों की सुरागरशी में भी पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। हालांकि इस सम्बन्ध में जब थरियांव थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने आज भी घटित घटना समेत पहले की सभी घटनाओ के शीघ्र खुलासे का दम्भ भरा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story